जिला जज, डीएम व एसपी ने किया जेल का निरीक्षण

जिला जज जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने बंदियों को मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता के बारे में पूछा। बंदियों ने बताया कि भोजन अच्छा मिलता है। जिलाधिकारी ने बंदी की व्यक्तिगत समस्याओं तथा परिवार से बात करने की भी जानकारी ली।

JagranWed, 29 Sep 2021 01:05 AM (IST)
जिला जज, डीएम व एसपी ने किया जेल का निरीक्षण

महराजगंज: जिला जज जय प्रकाश तिवारी, जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार व पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने जिला कारागार का निरीक्षण कर वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त की। इस दौरान अधिकारियों ने स्वास्थ्य व सुरक्षा व्यवस्था, बैरकों का रख-रखाव, बंदियों के खान-पान, भोजनालय और साफ-सफाई की हकीकत देखी और आवश्यक निर्देश दिए।

जिला जज, जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने बंदियों को मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता के बारे में पूछा। बंदियों ने बताया कि भोजन अच्छा मिलता है। जिलाधिकारी ने बंदी की व्यक्तिगत समस्याओं तथा परिवार से बात करने की भी जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने महिला बैरक में महिला बंदियों के साथ रहने वाले बच्चों को बिस्किट वितरित किया और उनकी शिक्षा-दीक्षा के संदर्भ में भी जानकारी प्राप्त की। कारागार में बंदियों को कोरोना से मुक्ति के लिए टीकाकरण कार्य के बारे में डीएम को बताया गया कि सभी बंदियों को टीका लग चुका है। बंदियों के स्वास्थ्य परीक्षणोपरांत दवा वितरण का कार्य आयुर्वेदिक एंव होम्योपैथिक विभाग से भी किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि जेल में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए कोविड गाइडलाइन का पालन करें। स्वच्छता पर विशेष जोर दें और मास्क अवश्य लगवाएं। इस अवसर अपर उपजिलाधिकारी, प्रभारी जेल अधीक्षक अविनाश कुमार, जेलर अरविंद श्रीवास्तव, डिप्टी जेलर रणजीत यादव आदि उपस्थित रहे।

सीडीओ ने किया पोषण वाटिका का शुभारंभ

महराजगंज: बृजमनगंज के बचगंगपुर में मंगलवार को नवनिर्मित पोषण वाटिका का सीडीओ गौरव सिंह सोगरवाल ने शुभारंभ किया। सीडीओ ने कहा कि बाल विकास परियोजना के द्वारा पोषण वाटिका का निर्माण किया गया है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की देख रेख में पोषण युक्त पौधा लगाया जाएगा तथा लोगों को इसके बारे में जागरूक किया जाएगा। सीडीओ व बीडीओ ने पोषण के पौधों का रोपण किया। बीडीओ श्वेता मिश्रा, प्रभारी सीडीपीओ सुनीता, मुख्य सेविका नम्रता श्रीवास्तव, नीता प्रजापति,बिदु,गायत्री सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.