डीआइओएस कार्यालय पर शिक्षकों का प्रदर्शन

राजकीय शिक्षक संघ उत्तर प्रदेश की जिलाध्यक्ष दमयंती यादव के नेतृत्व में गुरुवार को शिक्षकों ने बजट के अभाव में वेतन रोकने सहित विभिन्न मांगों को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Dec 2019 11:48 PM (IST) Updated:Thu, 05 Dec 2019 11:48 PM (IST)
डीआइओएस कार्यालय पर शिक्षकों का प्रदर्शन
डीआइओएस कार्यालय पर शिक्षकों का प्रदर्शन

महराजगंज: राजकीय शिक्षक संघ उत्तर प्रदेश की जिलाध्यक्ष दमयंती यादव के नेतृत्व में गुरुवार को शिक्षकों ने बजट के अभाव में वेतन रोकने सहित विभिन्न मांगों को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग की।

जिलाध्यक्ष दमयंती यादव के साथ उपस्थित शिक्षकों ने बताया कि विभाग द्वारा अक्सर बजट के अभाव में वेतन रोक दिया जाता है। इधर अगस्त माह से ही शिक्षकों का वेतन बजट के अभाव में रुका हुआ है। जिससे उनके सामने आर्थिक संकट उत्पन्न हो गई। इसके अलावा पदोन्नति में भी शासनादेश के विपरीत कार्य किया जा रहा है। वरिष्ठता के आधार पर आजतक वरिष्ठता सूची का निर्धारण नहीं हो पाया है। सुरेंद्र प्रसाद, सुभाष प्रसाद, कादिर खान, बलराम गुप्ता, राधेश्याम, दिनेशचन्द, इंदु यादव, अनिल कुमार, मीनाक्षी देवी, निर्मला आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी