डिप्टी आरएमओ कार्यालय पहुंचे विवेचक, मांगी जानकारी

पुलिस को अचानक देख वहां कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल रहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 12:42 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 12:42 AM (IST)
डिप्टी आरएमओ कार्यालय पहुंचे विवेचक, मांगी जानकारी
डिप्टी आरएमओ कार्यालय पहुंचे विवेचक, मांगी जानकारी

महराजगंज: कोतवाली थानाक्षेत्र के शिकारपुर में धान खरीद में हुए फर्जीवाड़े की जांच जारी है। मंगलवार को विवेचक मनीष सिंह जिला खाद्य विपणन अधिकारी कार्यालय पहुंचे। पुलिस को अचानक देख वहां कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल रहा। विवेचक वहां आधे घंटे तक डटे रहे। अधिकारियों से जानकारी मांगी और सूचनाएं एकत्रित कर रवाना हुए।

शिकारपुर में धान खरीद के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को 18 फरवरी को पकड़कर जेल भेज दिया गया है। इनके पास से 6.92 लाख रुपये 243 सिमकार्ड, 305 चेकबुक, डिजिटल सिग्नेचर, क्रय केंद्रों की मोहर व उपकरण बरामद हुए हैं। सफेदपोश के संरक्षण में गिरोह धान क्रय केंद्रों की मिलीभगत से बिचौलियों का धान मिनिमम सपोर्ट प्राइस पर बेच रहा था और फर्जी बैंक खातों से भुगतान भी करा रहा था। इस मामले में मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय टीम जांच कर रही है, उधर पुलिस टीम की भी विवेचना जारी है। मंगलवार को दोपहर में सदर कोतवाल मनीष सिंह और दीवान वीरेंद्र मिश्र जिला खाद्य विपणन अधिकारी के कार्यालय पहुंचे। यहां अधिकारियों से खरीद से संबंधित सूचनाएं एकत्रित की साथ ही अन्य और अभिलेख उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। पोर्टल पर कम पंजीकरण पर आठ उपकेंद्रों को चेतावनी

महराजगंज: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिठौरा सभागार में मंगलवार को समीक्षा के दौरान आरसीएच पोर्टल पर कम पंजीकरण होने पर क्षेत्र के आठ उपकेंद्रों के एएनएम को चेतावनी देते हुए एक सप्ताह में सुधार लाने के लिए निर्देशित किया गया। एक सप्ताह में सुधार नहीं होने पर विभागीय कार्रवाई के लिए सीएमओ को संस्तुति करने की बात कही। बैठक में टीकाकरण एवं संस्थागत प्रसव को बढ़ाने पर जोर दिया गया। महिलाओं को ट्रैक कर पूर्ण रूप से प्रतिरक्षित करें। प्रसव केंद्रों पर अधिक से अधिक संस्थागत प्रसव कराएं। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सबसे खराब प्रगति वाले आठ स्वास्थ्य उपकेंद्रों दरहटा राजकुमारी सिंह, अंजना पटेल, करौता कुसुम देवी, मिठौरा सरिता राय, मोहनापुर, नदुआ, परसौनी, पतरेंगवा प्रीती सिंह और रजवल के एएनएम को चेतावनी दिया गया कि एक सप्ताह में पोर्टल पर पंजीकरण में सुधार लाएं। बीसीपीएम अवनीश कुमार पटेल, अखिलेश गुप्ता, सरिता राय, राधिका, पुनिता देवी, सावित्री देवी, मंजू पटेल, प्रीती सिंह, सुमन उपाध्याय, नीलम यादव, सावित्री गुप्ता, माया पटेल, श्यामलता देवी, कुसुम देवी, ऊषा देवी, अंजना पटेल, निशा देवी, पुष्पा देवी, मंजू देवी, लक्ष्मी रानी, सुनीता गुप्ता, राजकुमारी सिंह सहित मिठौरा ब्लाक के सभी एएनएम मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी