फिर सतर्क हुए विभाग, थर्मल स्क्रीनिग के बाद ही मिलेगा प्रवेश

विभिन्न कार्यालयों समेत कोतवाली में भी किया गया बैरिकेडिग

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 12:18 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 12:18 AM (IST)
फिर सतर्क हुए विभाग, थर्मल स्क्रीनिग के बाद ही मिलेगा प्रवेश
फिर सतर्क हुए विभाग, थर्मल स्क्रीनिग के बाद ही मिलेगा प्रवेश

महराजगंज: बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए जिला मुख्यालय के कई कार्यालयों समेत पुलिस विभाग भी अलर्ट हो गया है। बीते दो दिनों से सिचाई, शिक्षा व लोकनिर्माण विभाग समेत कोतवाली में एक बार फिर अब थर्मल स्क्रीनिग शुरू कर दी गई है। इन कार्यालयों में थर्मल स्क्रीनिग से जांच के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। उधर पुलिस विभाग लगातार लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ बिना मास्क लगाए लोगों पर जुर्माने की भी कार्रवाई कर रहा है।

गुरुवार को सिचाई विभाग में खंड द्वितीय के प्रशासनिक अधिकारी राणा प्रताप सिंह ने बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए कार्यालय के गेट पर ही दो लोगों को थर्मल स्क्रीनिग के लिए तैनात करते हुए आने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिग के विशेष निर्देश दिए हैं। इसी प्रकार कोतवाली में बैरिकेडिग करते हुए सिर्फ फरियादियों को ही प्रवेश की अनुमति दी गई है। हालांकि यहां पर स्क्रीनिग की व्यवस्था पूर्व से ही संचालित है। सदर कोतवाल मनीष कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह व्यवस्था शुरू की गई है। कोरोना मरीजों का भी केएमसी में होगा इलाज

महराजगंज: जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव अन्तर्गत संक्रमित मरीजों को बेहतर इलाज के लिए डिजिटल हास्पिटल केएमसी फरेंदा रोड महुअवा का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड 19 के कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर से बेहतर इलाज मिल सके। इसके लिए 100 बेड तैयार करें। 100 बेड में 20 बेड आक्सीजनयुक्त तथा पांच बेड वेंटीलेटर एवं 75 आइसोलेशन बेड होंगे। उन्होंने कहा कि मरीजों की बढ़ते संख्या के लिए आगे भी तैयार रहने की आवश्यकता है, जिससे संक्रमित मरीजों को बेहतर इलाज के साथ अन्य चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराया जा सके। इस अवसर पर मुख्य

चिकित्साधिकारी डा. अशोक श्रीवास्तव, केएमसी के चेयरमैन विनय श्रीवास्तव, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आइए अंसारी सहित अन्य डाक्टर व कर्मचारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी