यूपीटीईटी स्थगित करने को लेकर किया प्रदर्शन

समाजवादी लोहिया वाहिनी के जिलाध्यक्ष आशुतोष शुक्ला ने कहा कि सरकार से एक पेपर तो संभलता नहीं तो फिर सरकार किस तरह से चल रही है इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। समाजवादी छात्र सभा के जिलाध्यक्ष सूरज यादव ने कहा कि स्थगित हुई यूपीटीईटी की परीक्षा सरकार की नाकामी और लापरवाही को दर्शाता है।

JagranPublish:Tue, 30 Nov 2021 01:33 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 01:33 AM (IST)
यूपीटीईटी स्थगित करने को लेकर किया प्रदर्शन
यूपीटीईटी स्थगित करने को लेकर किया प्रदर्शन

महराजगंज: पेपर लीक होने से उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) के स्थगित होने से आक्रोशित अभ्यर्थियों ने समाजवादी छात्र सभा के समर्थन से सोमवार को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एडीएम को सौंपते हुए 15 दिनों के भीतर पुन: परीक्षा कराए जाने, परीक्षा के लिए आने से हुए आर्थिक व्यय के मुआवजा समेत अग्रिम परीक्षा के लिए यात्रा व्यवस्था फ्री करने की भी मांग की। अभ्यर्थियों ने कहा कि अगर हमारी मांगें पूरी नहीं होतीं तो अभ्यर्थी आंदोलन को बाध्य होंगे।

समाजवादी लोहिया वाहिनी के जिलाध्यक्ष आशुतोष शुक्ला ने कहा कि सरकार से एक पेपर तो संभलता नहीं तो फिर सरकार किस तरह से चल रही है, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। समाजवादी छात्र सभा के जिलाध्यक्ष सूरज यादव ने कहा कि स्थगित हुई यूपीटीईटी की परीक्षा सरकार की नाकामी और लापरवाही को दर्शाता है। धर्मेंद्र यादव, बुद्धिराज यादव, रोहित, विट्टू, श्यामसुंदर, मु. शमीम खान, विनय राय, राहुल शर्मा, मुलायम सिंह, अमन, जुबैर, हरिशंकर, रविद्र यादव, दीपक गौड़, राकेश चौधरी आदि मौजूद रहे।

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस ने किया पेट्रोल पंपों का निरीक्षण

महराजगंज: नौतनवा में पेट्रोल पंपों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय मय फोर्स सोमवार को क्षेत्र के पंपों का निरीक्षण कर उनकी समस्याओं पर चर्चा की। उन्होंने भरोसा दिलाया कि उनकी सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा। वहीं, संचालकों ने भी पुलिस का सहयोग करने की बात कही।

बीते दो माह में मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश में पेट्रोल पंप मैनेजर से हुई लूट की वारदात से एसपी के निर्देश पर पंपों का निरीक्षण किया गया। जहां संचालक व कर्मचारियों से वार्ता कर आकस्मिक वारदात होने पर तत्काल पुलिस को सूचना देने व कैश जमा करने के लिए लीड बैंक मैनेजर से बात कर सहयोग कराने की बात कही। साथ ही सीमित मात्रा में पेट्रोल देने को लेकर पुलिस से सहयोग व सुरक्षा का भी भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा संचालक अपने पंपों पर सीसीटीवी फुटेज को सही दिशा में लगाएं और क्वालिटी बेहतर रखें। डीवीआर को गोपनीय जगह रखें। इसके अलावा पंपों पर एक विशेष रजिस्टर बनाने को कहा, जिससे कि कोई भी अधिकारी निरीक्षण करके वहां कमियों व सुधार की बातें दर्ज करा सके।