गोसदन मधवलिया में 10 और पशुओं की मौत

जिले के गोसदन मधवलिया (निचलौल) में पशुओं के मरने का सिलसिला थम नहीं रहा है। शुक्रवार को 10 और पशुओं की मौत हो गई। इस सप्ताह सोमवार को पांच बुधवार को दस और गुरुवार को आठ पशुओं की मौत हुई थी। इस प्रकार चार दिन में कुल 33 पशु दम तोड़ चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 11:48 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 11:48 PM (IST)
गोसदन मधवलिया में 10 और पशुओं की मौत
गोसदन मधवलिया में 10 और पशुओं की मौत

महराजगंज: जिले के गोसदन मधवलिया (निचलौल) में पशुओं के मरने का सिलसिला थम नहीं रहा है। शुक्रवार को 10 और पशुओं की मौत हो गई। इस सप्ताह सोमवार को पांच, बुधवार को दस और गुरुवार को आठ पशुओं की मौत हुई थी। इस प्रकार चार दिन में कुल 33 पशु दम तोड़ चुके हैं।

गोसदन मधवलिया में व्याप्त अव्यवस्था और 1500 से अधिक पशुओं के लापता होने के बाद शासन ने कार्रवाई करते हुए तत्कालीन डीएम अमरनाथ उपाध्याय सहित सात अधिकारियों को निलंबित कर दिया था। 16 अक्टूबर को नवागत जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने गोसदन का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया था। पशु डाक्टरों की नियमित तैनाती के बाद भी गोसदन में पशुओं के मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है। लगातार हो रही मौत के बाद गोवंशीय पशुओं की संख्या घटकर घटकर 921 हो गई है।

जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने कहा कि पशुपालन विभाग के विशेषज्ञों की एक टीम आज जिले में पहुंच रही है। विशेषज्ञों के बताए अनुसार आवश्यक कदम उठाया जाएगा। पशुओं का बेहतर इलाज हो यह व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी