नियमों का पालन कर जीती कोरोना से जंग

यदि नियमों के पालन के बावजूद भी किसी को कोरोना हो जाता है तो हम चिकित्सकों की दवाई के साथ सकारात्मक सोच से ठीक हो जाते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 12:23 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 12:23 AM (IST)
नियमों का पालन कर जीती कोरोना से जंग
नियमों का पालन कर जीती कोरोना से जंग

महराजगंज: कोरोना महामारी है, इससे हम कोरोना नियमों का पालन करके ही बच सकते हैं। यदि नियमों के पालन के बावजूद भी किसी को कोरोना हो जाता है, तो हम चिकित्सकों की दवाई के साथ सकारात्मक सोच से ठीक हो जाते हैं। लोगों को चाहिए कि जरा सा भी लक्षण दिखाई दे तो तुरंत जांच कराएं और कोविड गाइडलाइन का पालन करते रहें। क्योंकि कोरोना पाजिटिव आने पर आत्मविश्वास और सकारात्मक सोच के साथ ही कोरोना से जंग जीती जा सकती है। अगस्त 2020 में मैं अपने पूरे परिवार के साथ संक्रमित हो गई थी, कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद गांव में परहेज करना पड़ा। 16 दिन तक घर से बाहर नहीं निकली और कोरोना के नियमों का पालन करती रही। पहले कुछ दिनों तक चिता बनी रही, लेकिन बाद में जब सर्दी जुकाम ठीक हो गया तो आराम मिला और दोबारा जांच में रिपोर्ट निगेटिव आ गई।

नर्वदा देवी , सिदुरिया पिछले महीने 24 अप्रैल को कुछ लक्षण दिखाई देने पर कोविड जांच कराया तो रिपोर्ट पाजिटिव आई। रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद घर के सभी लोग थोड़ा सहम गए। लेकिन इससे पहले भाई पाजिटिव से निगेटिव हो चुका था, तो मैं ज्यादा परेशान नहीं हुआ और कोविड गाइडलाइन का पूरा-पूरा पालन किया। इसके बाद पांच मई को ही मेरी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। लेकिन मैं अब भी कोविड नियमों का पालन कर रहा हूं।

पंकज तिवारी, सिसवा 116 मरीजों के सेहत में हुआ सुधार

महराजगंज: कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, तो सुधार भी तेजी से हो रही है। गुरुवार को 116 कोरोना मरीजों के सेहत में सुधार हुआ है। इस प्रकार अब तक 8963 मरीज स्वस्थ होकर खुशहाल जिदगी गुजार रहे हैं।

नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि वर्तमान में 2014 मरीज होम आइसोलेशन में है, जबकि 12 मरीज अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। अब तक मृतकों की संख्या 108 है। जबकि सक्रिय मरीजों की संख्या 2193 हो गई है। पुलिस कर्मियों सहित 3112 लोगों को लगा कोरोना का टीका

महराजगंज: कोरोना का टीका लगवाने को लेकर अब लोगों में जागरूकता आ रही है। गुरुवार को बड़ी संख्या में लोग जिला अस्पताल सहित निर्धारित स्थलों पर टीका लगवाने के लिए आ रह हैे। इस दौरान पुलिस कर्मियों सहित 3112 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोग कोरोना का टीका अवश्य लगवाएं। टीका लगवाने से संक्रमण का खतरा कम हो जाता है।

chat bot
आपका साथी