वैक्सीन की कमी से बंद हुए 48 टीकाकरण केंद्र

नोडल अधिकारी डिप्टी सीएमओ डा. आइए अंसारी ने बताया कि दूसरी डोज के रिजर्व करीब 4000 वायल के अलावा सोमवार की देर शाम दो हजार वायल वैक्सीन जिले को प्राप्त हुई है जिसे अगले दिन टीकाकरण में प्रयोग किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 12:01 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 12:01 AM (IST)
वैक्सीन की कमी से बंद हुए 48 टीकाकरण केंद्र
वैक्सीन की कमी से बंद हुए 48 टीकाकरण केंद्र

महराजगंज: जिले में कोरोना टीकाकरण का कार्य दवा की कमी से रफ्तार नहीं पकड़ पा रहा है। जिले में वैक्सीन न होने से 48 टीकाकरण केंद्रों को बंद कर दिया गया है। शेष 12 केंद्रों पर भी धीमी गति से टीकाकरण हो रहा है। परिणाम स्वरूप सोमवार को भी 2500 के सापेक्ष मात्र 1355 लोगों को ही कोरोना से बचाव का टीका लगाया जा सका। केंद्रों के बंद हो जाने से लोग टीकाकरण के लिए पंजीकरण कराने के बावजूद भटकते रहे ।

कोरोना जांच के नोडल अधिकारी डिप्टी सीएमओ डा. आइए अंसारी ने बताया कि दूसरी डोज के रिजर्व करीब 4000 वायल के अलावा सोमवार की देर शाम दो हजार वायल वैक्सीन जिले को प्राप्त हुई है, जिसे अगले दिन टीकाकरण में प्रयोग किया जाएगा। जिले में कुल 60 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। वैक्सीन की खेप न मिलने के कारण जिले के मात्र 12 केंद्रों पर ही टीकाकरण का कार्य संचालित है। शेष केंद्रों पर वैक्सीन उपलब्ध होते ही टीकाकरण शुरू करा दिया जाएगा। सोमवार को जिला अस्पताल समेत कुल 12 केंद्रों पर 2500 लक्ष्य के सापेक्ष 1355 लोगों को टीका लगाया गया है। आनलाइन हो रहा पंजीकरण:

डिप्टी सीएमओ डा. आइए अंसारी ने बताया कि जिले में अभी 18 वर्ष से लेकर 45 वर्ष के लोगों का टीकाकरण शुरू नहीं हुआ हैं। करीब 10 हजार से अधिक लोगों ने पंजीकरण करा लिया है। शेष 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों के लिए भी आनलाइन पंजीकरण ही किया जा रहा है। आनलाइन पंजीकरण के बाद उनको पोर्टल पर ही टीकाकरण की तिथि भी मिल जा रही है।

chat bot
आपका साथी