पांच दिन बाद मिली कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट, भड़की महिला

रिपोर्ट देखने के बाद महिला घर परिवार के बीच जा कर सामान्य जीवन व्यतीत करने लगी। सोमवार को आरटीपीसीआर रिपोर्ट पाजिटिव आने पर परतावल सीएचसी की रैपिड रिस्पांस टीम दवा का किट लेकर महिला के घर पहुंची। रिपोर्ट देख कर महिला ने विभाग पर लापरवाही का आरोप लगा कर हंगामा शुरू कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 12:14 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 12:14 AM (IST)
पांच दिन बाद मिली कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट, भड़की महिला
पांच दिन बाद मिली कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट, भड़की महिला

महराजगंज: कोरोना जांच रिपोर्ट मिलने में पांच-पांच दिन का विलंब अब लोगों की जान पर बना आया है। सोमवार को श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के धरमौली गांव में इसी तरह का एक मामला सामने आया। परतावल सीएचसी पर पांच मई को धरमौली गांव की महिला कोरोना जांच कराने आई थी, जिसकी एंटीजन रिपोर्ट निगेटिव आई।

रिपोर्ट देखने के बाद महिला घर परिवार के बीच जा कर सामान्य जीवन व्यतीत करने लगी। सोमवार को आरटीपीसीआर रिपोर्ट पाजिटिव आने पर परतावल सीएचसी की रैपिड रिस्पांस टीम दवा का किट लेकर महिला के घर पहुंची। रिपोर्ट देख कर महिला ने विभाग पर लापरवाही का आरोप लगा कर हंगामा शुरू कर दिया। महिला ने कहा कि रिपोर्ट पांच दिन पहले क्यों नहीं बताई गई । अब तो मेरी वजह से बच्चे भी पाजिटिव हो गए होंगे। स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से पूरा परिवार संक्रमित हो जाएगा।

सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव ने बताया कि आरटीपीसीआर जांच गोरखपुर मेडिकल कालेज में हो रही है, जिसके कारण रिपोर्ट आने में विलंब हो रहा है। रिपोर्ट आने तक लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए।

अपील के बाद भी नहीं सुधर रहे लोग, उमड़ रही भीड़

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर साप्ताहिक बंदी भले ही बढ़ा दी गई है, लेकिन इसके बावजूद लोग बाजार में भीड़ लगा रहे हैं, जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। पुलिस- प्रशासन की ओर से स्थानीय लोगों से घरों में रहकर साप्ताहिक बंदी के नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है, लेकिन लोग सिर्फ पुलिस के दिखावे के लिए घरों में रह रहें हैं और जुर्माने से बचने के लिए मास्क लगा रहे हैं, संक्रमण से लोग अभी भी बेखबर हैं।

कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। इसकी रोकथाम को लेकर 17 मई तक साप्ताहिक बंदी है। शहर की सड़कों पर बंदी का असर कम देखने को मिल रहा है। लोग कोविड-19 नियमों का पालन करने में अनदेखी बरत रहे हैं। शहर के मुख्य बाजार व सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ जुट रही है, लोग मास्क तक लगाना जरूरी नहीं समझते। अधिकतर लोग शारीरिक दूरी तक का ध्यान नहीं रखते। वहीं फरेंदा, गोरखपुर और कालेज मार्ग में बंद दुकानों के बाहर लोगों की भीड़ लग रही है। कुछ दुकानदार आधा शटर खोलकर दुकानें खोल रहे हैं, जिस पर पुलिस अंकुश नहीं लगा पा रही है। सोमवार को सड़कों पर भी बड़ी संख्या में वाहनों के साथ लोगों की भीड़ देखने को मिली।

chat bot
आपका साथी