1867 लोगों की हुई कोरोना की जांच

महराजगंज जिले में रविवार को बूंदा-बांदी के बाद भी लोगों में कोरोना की जांच को लेकर उत्स

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 11:37 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 11:37 PM (IST)
1867 लोगों की हुई कोरोना की जांच
1867 लोगों की हुई कोरोना की जांच

महराजगंज: जिले में रविवार को बूंदा-बांदी के बाद भी लोगों में कोरोना की जांच को लेकर उत्साह रहा। इस दौरान 1867 लोगों की कोरोना की जांच की गई है। इसमें एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला।

नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि 1049 लोगों की एंटीजन से जांच की गई है। इसमें किसी की रिपोर्ट निगेटिव नहीं आई है। 818 लोगों की आरटीसीपीआर से जांच के लिए नमूना मेडिकल कालेज गोरखपुर भेजा गया है।

--

अफवाहों से रहें दूर, टीका लगवाएं जरूर

महराजगंज: टीकाकरण को लेकर सरकार पूरी तरह सजग है। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है, इसे लगवाने में कोई खतरा नहीं है। कोरोना से लड़ने से टीका एक ढाल की तरह कार्य करता है। अफवाहों से दूर रहें। टीके की दोनों डोज जरूर लगवाएं।

----

कोरोना से लड़ने के लिए टीका सुरक्षा कवच की तरह कार्य करता है। इसे लगवाकर खुद को सुरक्षित करें। खुद भी टीका लगवाएं साथ ही दूसरों को भी प्रेरित करें। टीका लगवाने के बाद खतरा कम हो जाता है। यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। इसे लगवाने के बाद कोई भी समस्या नहीं होती है। टीका अवश्य लगवाएं। हमने टीकाकरण का दोनों डोज लगवा लिया है। पहला 18 फरवरी व दूसरा 18 मार्च को लगवाया। अब मैं सुरक्षित हूं।

प्रवीण कुमार शुक्ल, खंड विकास अधिकारी , घुघली

-----

अफवाहों से दूर होकर अपनी बारी आने पर टीका जरूर लगवाएं। कोरोना महामारी से लड़ने के लिए टीकाकरण जरूरी है। इसलिए मौका मिलने पर टीका जरूर लगवाएं। मैंने टीका लगवा लिया है। किसी तरह की समस्या नहीं हुई। अब अपने को पूरी तरह सुरक्षित महसूस कर रहा हूं।

श्यामसुंदर तिवारी, सहायक विकास अधिकारी, समाज कल्याण, घुघली

chat bot
आपका साथी