महराजगंज में 1834 लोगों की हुई कोरोना जांच

जिला महिला अस्पताल सीएचसी सहित 13 स्थानों पर जांच का कार्य किया गया। हर केंद्रों पर रोज की अपेक्षा रविवार को कम भीड़ रही। फिर भी अमूमन सभी केंद्रों पर लोगों ने जांच कराई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 01:46 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 01:46 AM (IST)
महराजगंज में 1834 लोगों की हुई कोरोना जांच
महराजगंज में 1834 लोगों की हुई कोरोना जांच

महराजगंज: रविवार होने के कारण कोरोना की जांच कराने के लिए कम ही लोग घरों से निकलें। इस दिन जांच के लिए कोई मारामारी नहीं रही। लोग बड़े ही आसानी से अपनी जांच कराते रहें। देर शाम तक कुल 1834 लोगों ने कोरोना जांच कराई।

जिला महिला अस्पताल, सीएचसी सहित 13 स्थानों पर जांच का कार्य किया गया। हर केंद्रों पर रोज की अपेक्षा रविवार को कम भीड़ रही। फिर भी अमूमन सभी केंद्रों पर लोगों ने जांच कराई। लेकिन मिठौरा और नौतनवा सीएचसी की रिपोर्ट शून्य रही। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि एंटीजन से 987 लोगों की जांच कराई गई है। जबकि आरटीपीसीआर जांच के लिए 847 लोगों का नमूना भेजा गया है। उन्होंने बताया कि सोमवार को 127 गांवों में 84000 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया जाएगा। महराजगंज ब्लाक को आठ हजार, धानी ब्लाक को छह हजार तथा शेष अन्य ब्लाकों को सात-सात हजार का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों को विशेष सतर्कता का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि जनपद को 89 हजार टीका प्राप्त हो गया है। 18 वर्ष की आयु से अधिक के लोग कोविड नियमों को पालन करते हुए टीकाकरण अवश्य कराएं। यह सेहत के लिए लाभकारी है। जिले में नहीं मिला कोई संक्रमित

जिले में रविवार को एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला है। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि जनपद में कुल संक्रमितों की संख्या 12438 है। इसमें 12295 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। अब तक कुल 140 की मृत्यु हो चुकी है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या तीन है।

chat bot
आपका साथी