महराजगंज में 1475 लोगों की हुई कोरोना जांच

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना की जांच शिविर का आयोजन सुबह नौ बजे से किया। सुबह से ही बारिश होने के कारण जांच का कार्य कुछ देर के लिए प्रभावित भी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 01:53 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 01:53 AM (IST)
महराजगंज में 1475 लोगों की हुई कोरोना जांच
महराजगंज में 1475 लोगों की हुई कोरोना जांच

महराजगंज: बारिश में भी कोरोना की जांच कराने को लेकर लोगों में जागरूकता दिखी। कोई छाता लगाकर तो कोई रेनकोट पहनकर केंद्रों तक पहुंचा और जांच कराकर अपनी जिज्ञासा शांत किया। इस दौरान कुल 1475 महिला, पुरुषों की कोरोना की जांच की गई।

रविवार को सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना की जांच शिविर का आयोजन सुबह नौ बजे से किया। सुबह से ही बारिश होने के कारण जांच का कार्य कुछ देर के लिए प्रभावित भी रहा। लेकिन इस दरम्यान लोगों में उत्सुकता भी खूब नजर आई। महिला, पुरुष और बुजुर्ग जांच के लिए केंद्रों पर पहुंचे और जांच कराई। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि 760 लोगों की एंटीजन से जांच की गई है। इसमें एक भी संक्रमित नहीं मिला है। 715 लोगों की आरटीपीसीआर के लिए नमूना भेजा गया है। आज इन गांवों में होगा टीकाकरण

महराजगंज: मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव ने बताया कि सोमवार को सभी ब्लाक क्षेत्रों के चयनित गांवों में कोरोना टीकाकरण के लिए सुबह नौ बजे से शिविर लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि सदर के करमहा, बड़हरा रानी, रूद्रपुर, सरडीहा में कोरोना टीकाकरण का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार निचलौल के डोमा, जैश्री, शितलापुर, परतावल के बरियारपुर, चौपरिया, श्यामदेउरवा, महदेवा, पनियरा के सतगुरु, अड़बड़हवा, कुंआचाप, धानी के धानी बाजार, सिकंदरा, धानी गांव, बृजमनगंज के गोपालपुर, बहदुरी, विश्रामपुर, गोपालपुर खास, फरेंदा के हरपुर, परसिया खुर्द, महुअवा-महुई, लक्ष्मीपुर के महुआछापर, रामनगर, जंगल गुलहरिया, रतनपुर के गजरहा, गजरही, बरवाखुर्द, सेखुआनी, सिसवा के सबया, रामपुर, लोहेपार, मिठौरा के चैनपुर, दरहटा, परसा-राजा तथा घुघली जोगिया, खुशहालनगर, अमोढ़ा, पोखरभिडा में टीकाकरण किया जाएगा।

22 लोगों ने जीती कोरोना से जंग

महराजगंज: रविवार को जिले में कोरोना से एक की मौत और 22 मरीजों के कोरोना से जंग जीतने की रिपोर्ट आई है। जबकि एक कोरोना संक्रमित पाया गया है।

जिले में कोरोना संक्रमितों के मिलने की संख्या पहले की अपेक्षा कम है और ठीक होने की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। लेकिन बीच-बीच में आ रहे मौत के आंकड़ें इस बात की चेतावनी देती है कि कोरोना को लेकर हमें अभी भी सतर्कता जरूरी है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 12337 है। इसमें 12156 मरीज ठीक हो चुके हैं। कुल मृतकों की संख्या 134 है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या 45 है। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि कोरोना का प्रभाव कम हुआ है। अभी खत्म नहीं हुआ है। इसलिए सभी लोग कोविड नियमों का पालन जरूर करें।

chat bot
आपका साथी