महराजगंज में 13 केंद्रों पर 1030 लोगों की हुई कोरोना जांच

महराजगंज: कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए लोग काफी सतर्क हो गए हैं। थोड़ा सा भी शरीर गर्म हो रहा है

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 01:15 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 01:15 AM (IST)
महराजगंज में 13 केंद्रों पर 1030 लोगों की हुई कोरोना जांच
महराजगंज में 13 केंद्रों पर 1030 लोगों की हुई कोरोना जांच

महराजगंज: कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए लोग काफी सतर्क हो गए हैं। थोड़ा सा भी शरीर गर्म हो रहा है या खांसी आ रही है, तो तत्काल कोरोना की जांच करा रहे हैं। इसलिए प्रत्येक दिन अस्पतालों पर लंबी कतार लग रही है। रविवार को कुल 1030 लोगों ने कोरोना की जांच कराई।

जिला महिला अस्पताल, सीएचसी सहित 13 स्थानों पर कोरोना की जांच के लिए शिविर लगाई जा रही है। रविवार के होने के कारण फिलहाल रोज की अपेक्षा कम लोग ही अस्पतालों तक पहुंचे और जांच कराएं। स्वास्थ्य कर्मी बैठ कर लोगों का इंतजार करते रहे। एका-दुक्का लोग आते रहे और जांच करवाते रहे। नोडल अधिकारी जांच ने बताया कि एंटीजन से 515 लोगों की जांच गई है। आरटीपीसीआर जांच के लिए 515 लोगों का नमूना मेडिकल कालेज भेजा गया है।

एक मिला कोरोना संक्रमित

महराजगंज: जिले में कोरोना मरीजों के मिलने की संख्या में उतार-चढ़ाव जारी है। रविवार को एक मरीज पाया गया है, जबकि मरीज ने कोरोना से जंग जीत ली है। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 12380 हो गई है। इसमें 12236 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है। 136 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या सात है।

तीसरी लहर से बचाव को शुरू हुआ सैनिटाइजेशन

महराजगंज: कोरोना के तीसरी लहर पर वार के लिए रविवार को पुलिस विभाग की ओर से कार्यालय सहित थानों में सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया। इसकी शुरूआत पुलिस अधीक्षक कार्यालय से हुई। फिर पुलिस अधीक्षक आवास और पुलिस लाइन से लेकर सभी थानों में भी साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन हुआ। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने लोगों को कोरोना से बचाव के दूसरे तरीके भी बताए। पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए कोरोना से बचाव के लिए विशेष निर्देश दिए गए हैं। इसमें मास्क चेकिग अभियान से लेकर साप्ताहिक बंदी का संपूर्ण पालन और शारीरिक दूरी के नियमों के पालन न करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश हैं। रविवार को साफ-सफाई के साथ सभी कार्यालयों में सैनिटाइजेशन किया गया है। पुलिस लाइन में इस दौरान प्रतिसार निरीक्षक रामदुलार यादव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी