कोरोना क‌र्फ्यू बेअसर, बंद दुकानों से चलता रहा कारोबार

बुधवार की सुबह कालेज रोड से लेकर गोरखपुर और फरेंदा रोड पर सुबह छह बजे से ही महिलाएं पुरुष बच्चों का धवन रोड पहुंचना शुरू हुआ। यह सिलसिला 10 बजे तक अनवरत चलता रहा। आठ से नौ के बीच तो यह भीड़ चरम पर पहुंच चुकी थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 May 2021 01:49 AM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 01:49 AM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू बेअसर, बंद दुकानों से चलता रहा कारोबार
कोरोना क‌र्फ्यू बेअसर, बंद दुकानों से चलता रहा कारोबार

महराजगंज : पिछले कई दिनों से सुबह के वक्त निकलने वाली छुटपुट भीड़ के सारे रिकार्ड बुधवार को टूट गए। शहर के कालेज रोड पर सुबह 6 से 10 बजे तक मेले जैसे हालात रहे। अधिकांश दुकानों के शटर भले ही गिरे रहे हों, लेकिन खरीदारों को सब कुछ मिला। वहीं पुलिस बल भीड़ को रोकने की जगह मूक दर्शक बना रहा। 10 बजे के बाद सख्ती दिखाते हुए यातायात व कोतवाली पुलिस ने 130 वाहनों का चालान करते हुए आठ बाइक सीज कर दी। वैसे तो पूरे प्रदेश में कोरोना क‌र्फ्यू की अवधि में पूरे प्रदेश में एक ही नियम है, लेकिन महराजगंज शहर के कई हिस्सों में यह नियम कहीं नजर ही नहीं आ रहा है।

बुधवार की सुबह कालेज रोड से लेकर गोरखपुर और फरेंदा रोड पर सुबह छह बजे से ही महिलाएं, पुरुष, बच्चों का धवन रोड पहुंचना शुरू हुआ। यह सिलसिला 10 बजे तक अनवरत चलता रहा। आठ से नौ के बीच तो यह भीड़ चरम पर पहुंच चुकी थी। भीड़ के हालात इस तरह थे जैसे मानो कोरोना वायरस जैसा कुछ है ही नहीं। भीड़ को देखते हुए सदर के पुलिस उपाधीक्षक अजय सिंह चौहान के नेतृत्व में कोतवाल मनीष कुमार सिंह, नगर चौकी प्रभारी दिनेश कुमार, यातायात प्रभारी जय नारायण यादव ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया और अनावश्यक बाहर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की । बंद दुकानों से लाखों का कारोबार

गोरखपुर, निचलौल और फरेंदा रोड और उसके आसपास की दुकानों के शटर तो कोविड गाइडलाइन के तहत क‌र्फ्यू के कारण गिरे रहे, लेकिन दूसरी तरफ इन दुकानों के अंदर बैठे ग्राहक अपनी पसंद के कपड़े, बर्तन, सौंदर्य का सामान, पर्दा, कवर, नमकीन, मेवा आदि की खरीदारी कर रहे थे। इसके लिए बकायदा दुकानदारों ने तैयारी करते हुए अपने कुछ कर्मचारियों को बाहर निगरानी के लिए लगा रखा था, जो ग्राहक को दुकान में बुलाने और अंदर भेजने के साथ साथ उन्हें सुरक्षित निकालने में मदद कर रहे थे। पुलिस की सख्ती के बाद दोपहर में हुआ कुछ सन्नाटा

बुधवार को अचानक मार्केट में बढ़ी भीड़ की सूचना जब पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता को मिली तो उन्होंने गंभीरता से लेते हुए भीड़ पर नियंत्रण करने के निर्देश दिये। इसी के बाद पुलिस हरकत में आई और गश्त तेज किया।

chat bot
आपका साथी