जर्जर सड़क का दंश झेल रहे जानकी नगर वार्ड के नागरिक

जानकी नगर वार्ड सोनौली आटो स्टैंड से पूरब बसा घनी आबादी वाला मुहल्ला है। जहां पर आवागमन मुख्य मार्ग कच्चा है। बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश में सड़क की हालत खराब हो गई है। जहां जगह-जगह गड्ढे व कीचड़ से सनी सड़क पर चलना लोगों की मजबूरी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 01:01 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 01:01 AM (IST)
जर्जर सड़क का दंश झेल रहे जानकी नगर वार्ड के नागरिक
जर्जर सड़क का दंश झेल रहे जानकी नगर वार्ड के नागरिक

महराजगंज: आदर्श नगर पंचायत सोनौली के वार्ड नंबर 10 जानकी नगर में सड़क मार्ग बदहाल है। जहां बरसात के पहले ही उस चलना काफी मुश्किल हो गया है। वार्डवासी अपने घरों तक कैसे चलकर पहुंचते होंगे यह वास्तव में नगर प्रशासन की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिह्न खड़ा कर रहे हैं।

जानकी नगर वार्ड सोनौली आटो स्टैंड से पूरब बसा घनी आबादी वाला मुहल्ला है। जहां पर आवागमन मुख्य मार्ग कच्चा है। बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश में सड़क की हालत खराब हो गई है। जहां जगह-जगह गड्ढे व कीचड़ से सनी सड़क पर चलना लोगों की मजबूरी है। धर्मेंद्र जायसवाल, सोनू गुप्ता, सुशील सिंह, गणेश जायसवाल, मोहम्मद अमीन, संजय मद्धेशिया, प्रेम चंद्र अग्रहरि, सुनील कुमार, दिलीप जायसवाल, संतोष मद्धेशिया, मोहम्मद साहिल ने बताया कि नगर पंचायत का दर्जा मिले चार वर्ष गुजर गए, लेकिन सड़क मार्ग को दुरुस्त कराने में किसी जिम्मेदार अधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने ध्यान नहीं दिया। जिसका खामियाजा वार्डवासियों को उठाना पड़ रहा है। लोगों ने चेताया कि एक माह के भीतर पक्की सड़क का निर्माण नहीं कराया गया तो डीएम कार्यालय महराजगंज में धरना प्रदर्शन को बाध्य होना पड़ेगा। भाजपा के मंडल उपाध्यक्ष मनोनीत सभासद प्रेम जायसवाल ने इस समस्या से निजात दिलाने के लिए वार्ड वासियों को आश्वासन दिया है। ईओ राजनाथ यादव ने बताया कि सड़क बनाने का प्रस्ताव भेजा गया है, पारित होते ही निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। सड़क निर्माण की धीमी गति ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें

पनियरा से परतावल तक एनएच 328 सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। सड़क की धीमी गति से कार्य के कारण सड़क पर पड़ी मिट्टी लोगों के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है। सड़क की धूल मिट्टी से राहगीर परेशान हैं। सड़क किनारे बसे ग्रामीणों व व्यवसाय चलाने वाले लोगों को सांस लेने में दिक्कत आ रही है। इसकी शिकायत जिम्मेदार लोगों से करने पर कोई असर नहीं हो रहा है। इनकी जब मर्जी होती है तब सड़क पर पानी की छिड़काव कराते हैं। कोरोना महामारी से बचाव के लिए जहां मास्क का उपयोग कर अपने को सुरक्षित रखने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं सड़क की उड़ती धूल-मिट्टी परेशानी का सबब बनी है। ग्रामीण पंकज कुमार मद्देशिया ने कहा कि सड़क निर्माण कार्य धीमी गति से होने से सड़क की धूल-मिट्टी घरों में आ रही है। सांस लेने में दिक्कत हो रही है। असलम अंसारी ने कहा कि जिम्मेदार लोगों से गुहार लगा कर थक गए,लेकिन सड़क निर्माण कार्य में तेजी नहीं हो रही है। धूल-मिट्टी हवा में उड़ने से सांस लेने में दिक्कत हो रही है। बालकेश ने बताया कि सड़क निर्माण कार्य की धूल-मिट्टी रहित हवा के कारण व्यापार पर भी असर पड़ने लगा है। ग्राहक दुकान पर सामान लेने कम आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी