वाहन की चपेट में आने से बालक की मौत

फरेंदा रोड पर कोमल चौराहे के पास शुक्रवार को माता के साथ आटो में बैठने के लिए सड़क पार करते समय वाहन की चपेट में आने से सात वर्षीय बालक की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 11:42 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 11:42 PM (IST)
वाहन की चपेट में आने से बालक की मौत
वाहन की चपेट में आने से बालक की मौत

जागरण संवाददाता, फुलमनहा, महराजगंज: बृजमनगंज थाना क्षेत्र के फरेंदा रोड पर कोमल चौराहे के पास शुक्रवार को माता के साथ आटो में बैठने के लिए सड़क पार करते समय वाहन की चपेट में आने से सात वर्षीय बालक की मौत हो गई। सात वर्षीय सतीश पुत्र हरिकेश अपनी माता गंगोत्री के साथ ननिहाल बघौली ग्राम पंचायत लेहड़ा से अपने घर फरेंदा के रामनगर भैसहिया जाने के लिए निकल रहा था। आटो पर बैठने के लिए सड़क पार करते समय बालक फरेंदा की तरफ से आ रही कार की चपेट में आ गया। जिससे गंभीर रूप से घायल हो गया। कार चालक मौके से फरार हो गया। स्थानीय लोगों की मदद से बालक को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनकटी ले जाया गया। जहां पर डाक्टरों ने बालक को मृत घोषित कर दिया। थानाध्यक्ष कमलेश प्रताप सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

वायरल वीडियों में आरोपों की जांच करेंगे सीओ महराजगंज: सोनौली सीमा पर नो-पार्किंग जोन में वाहन खड़ा करने पर हुए चालान मामले में एक वाहन चालक ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए वीडियो वायरल कर दिया है। आरोप है कि बिना नो-पार्किंग के नोटिस बोर्ड लगाए चालान क्यों किया गया। वायरल वीडियो व आरोपों की जांच के लिए पुलिस अधीक्षक ने नौतनवा सीओ को जांच सौंपी है।

दिल्ली के मयूर विहार निवासी टैक्सी चालक जितेंद्र कुमार के वायरल वीडियों के अनुसार वह गुरुवार को सोनौली सवारी छोड़ने आया हुआ था। आरोप है कि सोनौली चौकी पुलिस ने नो-पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ी करने के आरोप में प्रताड़ित किया और उसकी गाड़ी का चालान काट दिया। वायरल वीडियो में नो-पार्किंग जोन में नोटिस बोर्ड नहीं लगाने का भी आरोप लगाया गया है। पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि मामले में सीओ नौतनवा को जांच सौंपी गई है। जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। नौ माह बाद दौड़ी दुर्ग एक्सप्रेस

महराजगंज: गोरखपुर-नौतनवा रेलखंड पर शुक्रवार को नौ माह बाद दूसरी ट्रेन दुर्ग एक्सप्रेस नौतनवा प्लेटफार्म नंबर एक से निर्धारित समय 11:35 बजे प्रस्थान की। जिसमें 59 यात्रियों ने टिकट बुकिग कर यात्रा प्रारंभ किया।कोरोना काल में 22 मार्च से नौतनवा स्टेशन से सभी ट्रेनों का संचलन बंद था। मात्र माल गाड़ियां संचालित हो रही थी। इस बीच व्यापारियों, दुकानदारों व ग्रामीणों ने ट्रेन संचलन की मांग करते आ रहे थे। भारत- नेपाल की अंतिम सीमा का प्रमुख रेलवे स्टेशन नौतनवा होने के कारण इसका महत्व है। चार जनवरी से रविवार को छोड़कर सोमवार से शनिवार को इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का दोपहर बाद तीन बजे छूटने का समय निश्चित है। वहीं अब 9 माह बाद गुरुवार रात 11 बजे दुर्ग-नौतनवा साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन नौतनवा स्टेशन पहुंची। शुक्रवार को अपने निर्धारित समय पर गोरखपुर के लिए रवाना हो गई। दो एक्सप्रेस ट्रेन के संचलन के बावजूद क्षेत्र के लोग दो पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि छोटे स्टेशन से सफर करने वाले यात्रियों को काफी दूर पैदल यात्रा कर सड़क से बस पकड़ना मुश्किल हो गया है। स्टेशन अधीक्षक घनश्याम चौधरी ने बताया कि दुर्ग एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार व रविवार को सुबह 11:35 व शनिवार को सुबह 8:50 बजे नौतनवा से छूटेगी। इसमें भी सफर करने के लिए आरक्षित टिकट पर रिजर्वेशन कराना होगा।

chat bot
आपका साथी