मुर्गियों को उल्टा लटकाकर ले जाने पर मुकदमा दर्ज

मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. अरविद कुमार गिरी ने पुलिस को दिए तहरीर में बताया कि फरेंदा थाना क्षेत्र के झुनवा निवासी सुबराती मोटर साइकिल से 28 मुर्गियों को उल्टा लटकाकर ले जा रहा था। झुनवा के निकट रोक कर जांच करने पर इसमें दो मुर्गियां मरी हुई थीं।

JagranSun, 28 Nov 2021 12:14 AM (IST)
मुर्गियों को उल्टा लटकाकर ले जाने पर मुकदमा दर्ज

महराजगंज: फरेंदा कोतवाली पुलिस ने मोटर साइकिल पर मुर्गियों को उलटा लटकाकर ले जाने के मामले में आरोपित सुबराती के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. अरविद कुमार गिरी ने पुलिस को दिए तहरीर में बताया कि फरेंदा थाना क्षेत्र के झुनवा निवासी सुबराती मोटर साइकिल से 28 मुर्गियों को उल्टा लटकाकर ले जा रहा था। झुनवा के निकट रोक कर जांच करने पर इसमें दो मुर्गियां मरी हुई थीं। मुर्गियों के पोस्टमार्टम से पता चला कि इनकी मौत लंबे समय तक उल्टा टांगने के कारण ब्रेन हैमरेज से हुई है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आइपीसी की धारा 428, पशु क्रूरता अधि. 1960 की धारा 11 (1) और परिवहन नियम के तहत मुकदमा दर्ज कराकर जेल भेजने की कार्रवाई की है। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि पशुओं के विरुद्ध ऐसा व्यवहार संज्ञेय अपराध है और ऐसा करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। पशुओं के साथ इस प्रकार की क्रूरता अमानवीय

महराजगंज: अहिसा फेलोशिप की कार्यकर्ता सुरभि त्रिपाठी ने कहा कि पशुओं के साथ इस प्रकार की क्रूरता अमानवीय है। इससे पशु-पक्षियों को न सिर्फ अत्यधिक प्रताड़ना से गुजरना पड़ता है, बल्कि उन्हें कई गंभीर बीमारियां भी होती हैं, जिससे अगर कोई उन्हें खाता है, तो उसे भी गंभीर रोग होने का खतरा होता है।

वाहन की चपेट में आने से वृद्ध घायल

महराजगंज: पनियरा थाना क्षेत्र के महुवा शुक्ल निवासी रामबचन मौर्य शनिवार को बाइक से सवार होकर घर जा रहे थे। अभी वह नेवासपोखर के पास बीस कड़ियां मोड़ पर पहुंचे ही थे कि सामने से आ रही चारपहिया वाहन की चपेट में आने से घायल हो गए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.