दहेज उत्पीड़न के मामले में सात पर मुकदमा दर्ज

विवाहिता मोनी ने तहरीर में बताया कि 24 जून 2020 को थाना क्षेत्र के धोतिअहरवां निवासी रामनाथ से शादी हुई थी। विवाह के कुछ माह बाद दहेज के लिए पति समेत ससुराल के अन्य लोग प्रताड़ित करने लगे।

JagranWed, 22 Sep 2021 02:44 AM (IST)
दहेज उत्पीड़न के मामले में सात पर मुकदमा दर्ज

महराजगंज: नौतनवा थाना क्षेत्र के धोतिअहवां गांव की विवाहिता को प्रताड़ित करने के आरोप में ससुराल पक्ष के सात लोगों पर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। विवाहिता मोनी ने तहरीर में बताया कि 24 जून 2020 को थाना क्षेत्र के धोतिअहरवां निवासी रामनाथ से शादी हुई थी। विवाह के कुछ माह बाद दहेज के लिए पति समेत ससुराल के अन्य लोग प्रताड़ित करने लगे, यहां तक की एक बार मिट्टी तेल डाल मारने का प्रयास किया गया।

इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि विवाहिता मोनी की तहरीर पर आरोपित पति रामनाथ, ससुर बुद्धिराम, सास भुलठा, जेठ दीना, जेठानी दुर्गावती, भुवर व श्यामदुलारी के खिलाफ गाली गलौज, मारपीट, जान से मारने की धमकी, दहेज उत्पीड़न, प्रताड़ित करना व गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। बिजली गिरने से जले उपकरण

महराजगंज : सिसवा ब्लाक परिसर में स्थित ब्राडबैंड टावर पर बिजली गिरने के बाद उससे जुड़े कंप्यूटर कक्ष में रखे सभी उपकरण जल गए। बिजली ज्यादा प्रभावी नहीं होने के कारण बड़ी अनहोनी होने से बच गई। तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली ब्लाक परिसर स्थित ब्रांड बैंड टावर पर गिर गई, जिससे कंप्यूटर कक्ष में सार्ट सर्किट से आग लग गयी। कमरे में आग लगने से कंप्यूटर, राउटर सहित अन्य उपकरण जल गए। ब्लाक परिसर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। हालांकि कोई दुर्घटना होने से बच गया। ब्लाक कोआर्डिनेटर राघवेंद्र चौरसिया ने बताया कि कंप्यूटर व बिजली के उपकरण जले हैं।

एसपी ने पुरंदरपुर थाने का किया निरीक्षण

महराजगंज : पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने सोमवार की रात नौ बजे पुरंदरपुर थाने का निरीक्षण किया। उन्होंने मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। उन्होंने समरधीरा में हुई बैंक चोरी की घटना के पर्दाफाश की प्रगति पर भी चर्चा की ।

पुलिस अधीक्षक की गाड़ी अचानक पुरंदरपुर थाने की तरफ मुड़ गई। कप्तान की गाड़ी देखते ही पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। गाड़ी से उतरते ही वह थाना प्रभारी के केबिन में जाकर बैठ गए। उन्होंने बारी-बारी से सभी अभिलेखों की गहनता से जांच की। उसके बाद पुलिस लाकअप व मेस का निरीक्षण किया। थाना गेट के बाहर अनावश्यक रूप से घूम रहे कुछ लोगों के बारे में जानकारी ली। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर नाराजगी जताते हुए कड़ी फटकार लगाई। थाना परिसर में साफ-सफाई व जलजमाव को तत्काल हटाने का निर्देश भी दिया। इस दौरान उन्होंने गत दिन समरधीरा में नगर सहकारी बैंक में हुए चोरी की घटना का फीडबैक लेते हुए शीघ्र ही पर्दाफाश करने को कहा। साथ ही साथ चौराहों पर रात्रि गश्त बढ़ाने का निर्देश दिया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.