खलिहान की भूमि कब्जा करने वाले पर मुकदमा दर्ज

सदर कोतवाल मनीष सिंह यादव ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

JagranSun, 19 Sep 2021 02:02 AM (IST)
खलिहान की भूमि कब्जा करने वाले पर मुकदमा दर्ज

महराजगंज: सदर कोतवाली के कोटा मुकुंदपुर गांव में खलिहान की भूमि पर कब्जा कर पक्का निर्माण के प्रयास का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में हल्का लेखपाल देवेंद्र सिंह ने कोतवाली में आरोपित के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। लेखपाल ने बताया कि सूचना मिली थी कि सुकुरुल्लाह द्वारा खलिहान की भूमि पर कब्जा कर निर्माण कराया जा रहा है। सूचना मिलने पर गांव में पहुंचकर आरोपित को नोटिस देते हुए काम रोकने का निर्देश दिया गया था। लेकिन इसके बावजूद आरोपित द्वारा रात के अंधेरे में काम कराया जा रहा है। सदर कोतवाल मनीष सिंह यादव ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

नहर में डूबने से बालिका की मौत

महराजगंज: कोल्हुई थाना क्षेत्र के ग्रामसभा बड़हरा इंद्रदत्त में शुक्रवार की शाम नहर किनारे शौच को गई नौ वर्षीय बालिका की नहर में डूबने से मौत हो गई। बड़हरा इंद्रदत्त निवासी अब्दुल खालिक की पुत्री जन्नतुनिशा शुक्रवार की शाम शौच के लिए घर से निकली थी। लेकिन काफी देर हो जाने के बाद घर नहीं पहुंची तो स्वजन उसकी तलाश करने लगे। काफी खोजबीन के बाद भी वह नहीं मिली। पूरी रात खोजने के बाद शनिवार की सुबह जब ग्रामीण नहर की तरफ पहुंचे तो उसका शव देख सब अवाक रह गए। ग्रामीणों की मदद से उसे नहर से निकाला गया। थानेदार देवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बालिका की मौत प्रथम ²ष्टया पानी में डूबने से हुई है। बालिका के स्वजन किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं चाहते थे। शव का पंचनामा कर उनके स्वजन को सुपूर्द कर दिया गया है।

एसडीएम पर दो लाख रुपये के गोलमाल का आरोप

महराजगंज : निचलौल के उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार पर एक युवक ने छापेमारी के दौरान बरामद रुपयों में दो लाख रुपये के गोलमाल किए जाने के आरोप लगाया है। निचलौल नगर पंचायत के बरगदवा वार्ड निवासी विद्रेश यादव ने पहले एसडीएम के खिलाफ पुलिस में शिकायत की, लेकिन जब सुनवाई नहीं हुई तो सीजेएम कोर्ट में 156/3 के तहत मुकदमा चलाए जाने की मांग की है। निचलौल के उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया कि आरोप बेबुनियाद है। 12 अगस्त को गाड़ी पकड़ी गई थी, और उसे कार्रवाई के लिए निचलौल थाना पुलिस को सौंपा गया था। मामले में जांच कराई जा रही है।

पुरानी रंजिश में चिकित्सा अधिकारी पर जानलेवा हमला

महराजगंज : कोठीभार थाना क्षेत्र के ग्राम डढ़ोली टोला बिदवलिया निवासी एवं पडरौना कुशीनगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. रजनीश श्रीवास्तव पर ड्यूटी जाते समय पुरानी रंजिश को लेकर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। चिकित्सक ने स्थानीय पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। चिकित्सक ने तहरीर में बताया है कि वह सुबह ड्यूटी जाने के लिए जैसे ही घर से निकले कि भूमि विवाद को लेकर कुछ व्यक्तियों ने उन पर हमला कर दिया। धारदार हथियारों से लैश हमलावरों से बचने के लिए वह घर के अंदर भागे तो वहां भी घुसकर लाठी-डंडे एवं धारदार हथियार से हमला कर दिया। प्रभारी निरीक्षक कोठीभार धनवीर सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, जो भी दोषी होगा कार्रवाई की जाएगी।

शार्ट सर्किट से दुकान में लगी आग

महराजगंज: निचलौल थाना क्षेत्र के अरदौना में शुक्रवार की रात में एक किराने की दुकान में शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई, जिससे दुकान में रखे अधिकांश सामान जलकर खाक हो गए। जबकि उसे बुझाने में दुकानदार भी झुलस कर जख्मी हो गया। जिसका इलाज स्थानीय सीएचसी पर चल रहा है। ग्राम अरदौना में प्रमोद यादव की एक दुकान है। जिसे वह देर शाम बंद कर उसी में सो गए। देर रात को दुकान से धुआं व आग की लपटें उठने की जानकारी हुई। आनन-फानन में वह उठकर अपने हाथ पैर से ही आग बुझाने लग गए। आग बुझाने के दौरान ही प्रमोद झुलस गए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.