पुल के एप्रोच की हुई मरम्मत, आवागमन बहाल

एप्रोच धंसने से करीब 20 घंटे ठप रहा आवागमन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:52 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:52 PM (IST)
पुल के एप्रोच की हुई मरम्मत, आवागमन बहाल
पुल के एप्रोच की हुई मरम्मत, आवागमन बहाल

महराजगंज : निचलौल-ठूठीबारी मार्ग पर गड़ौरा में पुलिस बूथ के पास महाव नाला पर बने पुल का एप्रोच टूटने व सड़क धंस जाने के कारण सोमवार की सुबह से देर रात तक करीब 20 घंटा आवागमन ठप रहा। जिससे लोगों को काफी दिक्कत उठानी पड़ी। उपजिलाधिकारी के निर्देश पर एनएचएआई के ठीकेदार ने ईंट डालकर उसे ठीक कराया। जिसके बाद आवागमन शुरू हो सका।

रविवार की रात से हो रही बारिश के कारण सोमवार की सुबह गड़ौरा स्थित पुल का एप्रोच टूट गया। साथ ही सड़क भी धंस गई। जिसकी जानकारी मिलने पर पुलिस ने एहतियात बरतते हुए पुल के दोनों तरफ बैरिकेडिग कर दी। जिसके बाद ठूठीबारी-निचलौल मार्ग पर आवागमन ठप हो गया। वाहनों को पुल से पहले ही रोक दिया गया। इसकी जानकारी उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार को देकर ग्रामीणों ने एप्रोच ठीक कराने की मांग की। उपजिलाधिकारी ने एनएचएआई के अधिकारियों से वार्ता कर ठीकेदार को तत्काल एप्रोच ठीक कराने का निर्देश दिया। जिसके बाद रात में एप्रोच ठीक किया गया और फिर, देर रात को आवागमन शुरू हो सका।

अधिशासी अभियंता (एनएच) केशव लाल ने बताया कि पुल के एप्रोच को कुछ ठीक कराकर आवागमन लायक बना दिया गया है। पुल के नीचे नाला में पानी भरा हुआ है। पानी कम होते ही पक्का निर्माण कराया जाएगा। सड़क के किनारे गड्ढा खोदकर छोड़ा

महराजगंज: सिसवा-कप्तानगंज मार्ग स्थित घुघली विकास खंड के भुवनी गांव के तिवारी चौक पर लोक निर्माण विभाग ने जल निकासी के नाम पर तीन सप्ताह पूर्व पुलिया के नीचे गहरा गड्ढा खोदकर छोड़ दिया है। विभाग न तो जल निकासी के लिए नाली का निर्माण ही कर रहा है और न ही गड्ढे को पाट ही रहा है। ऐसे में लोगों की मुसीबत और बढ़ गई है।

तिवारी चौक स्थित दुकानदारों एवं ग्रामीणों में लोक निर्माण विभाग के रवैये को लेकर आक्रोश है। उनका कहना है कि मिट्टी से पट जाने व सड़क के दोनों किनारों पर मकान बन जाने के कारण वर्षों से पुलिया से जलनिकासी बंद है। ऐसे में गड्ढा खोदकर पुलिया से जलनिकासी बहाल करा पाना नामुमकिन है। अगर जल निकासी के लिए नाली का निर्माण कराना है तो विभाग शीघ्र करा दे , अन्यथा गड्ढे को मिट्टी से भरकर पाट दिया जाए। लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता संदीप यादव ने बताया कि जल निकासी के लिए यह गड्ढा खोदा गया है। जल्द ही व्यवस्था दुरुस्त कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी