एक अनजान से खून का रिश्ता बना देता है रक्तदान

देश के प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर का आयोजन कर समाज को अच्छा संदेश दिया जा रहा है। रक्तदान एक अनजान से खून का रिश्ता बना देता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 12:00 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 12:50 AM (IST)
एक अनजान से खून का रिश्ता बना देता है रक्तदान
एक अनजान से खून का रिश्ता बना देता है रक्तदान

महराजगंज: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर सेवा समर्पण अभियान के तहत नौतनवा में रविवार को चेयरमैन गुड्डू खान की अगुवाई में आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में क्षेत्र के 125 लोगों ने रक्तदान दिया। मुख्य अतिथि नंदलाल जायसवाल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर का आयोजन कर समाज को अच्छा संदेश दिया जा रहा है। रक्तदान एक अनजान से खून का रिश्ता बना देता है। युवाओं को चाहिए कि रक्तदान करें, ताकि किसी जरूरतमंद की जान बचाई जा सके।

विशिष्ट अतिथि एसएसबी की 66वीं बटालियन के कार्यवाहक सेनानायक जंग बहादुर यादव ने कहा कि रक्तदान एक महान कार्य है। रक्तदान में संकोच न करें। इस कार्य में स्वैच्छिक संगठनों को आगे आकर जागरूक करने की आवश्यकता है। चेयरमैन गुड्डू खान ने कहा कि रक्तदान महादान कहलाता है। सभासद शाहनवाज खान, बंटी पांडेय, प्रमोद पाठक, भानू कुमार, किसमती देवी, खुर्शीद आलम, संतोष जायसवाल, उत्तम थापा, रोहित चौहान, पंकज श्रीवास्तव, विजय श्रीवास्तव, राहुल गौतम, राजकुमार गौड़ आदि उपस्थित रहे। एसएसबी, पुलिस व नेपाल सशस्त्र पुलिस ने चलाया संयुक्त जांच अभियान

महराजगंज: भारत-नेपाल के भगवानपुर बार्डर पर रविवार को पुलिस, एसएसबी व नेपाल सशस्त्र पुलिस की संयुक्त टीम ने जांच व गश्त अभियान चलाकर ग्रामीणों को सुरक्षा का अहसास कराया। पांच किलोमीटर तक पगडंडियों पर गश्त कर आने-जाने वालों से पूछताछ की। जांच के बाद ही प्रवेश दिया गया।

चौकी प्रभारी प्रशांत पाठक ने कहा कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर नेपाल पुलिस से सामंजस्य स्थापित कर गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। पुलिस हेड कांस्टेबल अशोक कुमार तिवारी, महेंद्र सिंह, रमेश कुमार, प्रतीक कुमार, नेपाल सशस्त्र पुलिस एएसआइ काशी प्रसाद चौधरी, विष्णु बहादुर शाही, दीपेंद्र यादव, एसएसबी एएसआई रमन शर्मा, संदीप कुमार राय, श्यामू यादव आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी