बुलंद हौसले और नियमों के पालन से दी कोरोना को मात

बुलंद हौसले और नियमों के पालन से दी कोरोना को मात

इसके साथ ही कोविड नियमों का पालन भी बड़ा हथियार बन सकता है।

JagranSat, 15 May 2021 12:51 AM (IST)

महराजगंज: कोरोना भले ही जिले में कहर बरपा रहा है, लेकिन जिले में अबतक कुल 8963 लोगों ने इससे जंग जीत ली है, कोरोना से जंग जीत चुके लोगों का मानना है कि संक्रमण के बाद घबराने से स्थिति और नाजुक हो सकती है। इससे जितना बचा जाए उतना ही जल्दी हम रिकवर कर सकते हैं। इसके साथ ही कोविड नियमों का पालन भी बड़ा हथियार बन सकता है। पिछले वर्ष दोस्तों के साथ सामाजिक कार्य में सम्मिलित होने के दौरान प्रवासी मजदूरों के संपर्क में आने से मेरी भी रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आ गई थी। रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद स्वजन काफी चितित हो गए थे। लेकिन मैंने हिम्मत से काम लिया। उस समय सबको भय ज्यादा था, लेकिन चिकित्सकों की राय और ठीक हो रहे लोगों को देख मैंने भी खुद को आइसोलेट कर लिया। इस तरह से 17 दिन बाद मेरी रिपोर्ट पुन: निगेटिव आ गई थी।

अंकुर जायसवाल, सिसवा पिछले दिनों 17 अप्रैल के बाद से कोरोना संक्रमण के कुछ लक्षण दिखाई देने पर जांच कराया तो मुझे कोरोना संक्रमण की जानकारी हुई। रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद मैं खुद काफी डर सा गया था। डर था कि मेरी वजह से परिवार के अन्य सदस्य ना पाजिटिव हो जाएं। मैंने आफिस जाना छोड़ दिया और घर पर ही रहने लगा, उच्चाधिकारियों ने भी सेहत पर ध्यान देने की जोर देने के साथ ही हिम्मत से काम लेने की सलाह दी। इस तरह से पांच मई को मेरी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है।

अभिषेक वर्मा, कर्मचारी

वाट्सएप नंबर-9451202589 स्वास्थ्य शिविर में 270 मरीजों की हुई जांच

महराजगंज : अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम से संबद्ध सेवा समर्पण संस्थान महराजगंज के तत्वाधान में शुक्रवार को ग्राम विशुनपुरा व देवघट्टी में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 270 ग्रामीणों के स्वास्थ्य व आक्सीजन स्तर की जांच की गई। चिकित्सकों ने उचित दवाएं व कोरोना किट वितरित किया। •ालिाध्यक्ष जगदीश गुप्त ने ग्रामीणों को कोरोना से बचने के उपाय बताए, उन्होंने कहा अपने जीवन की रक्षा रखना स्वयं की जिम्मेदारी है। मास्क, शारीरिक दूरी, समय-समय पर गर्म पानी का सेवन करें और सर्दी जुखाम, खांसी व बुखार आने पर अनुभवी चिकित्सकों से सलाह लें। इस मौके पर विभाग संगठन मंत्री सचिन, अगस्त मुनि चौधरी, अनीश सिंह, सिध्येष जायसवाल, डा. प्रिस श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.