सुबह 10 से 12 बजे तक शिकायतों का निस्तारण करेंगे बीडीओ

सुबह 10 से 12 बजे तक शिकायतों का निस्तारण करेंगे बीडीओ

महिला आगंतुकों कर्मचारियों के लिए शौचालय की अलग व्यवस्था अनिवार्य रूप से कराई जाए।

Publish Date:Fri, 27 Nov 2020 11:47 PM (IST) Author: Jagran

महराजगंज: अब प्रत्येक विकास खंडों के खंड विकास अधिकारी को अपने कार्यालय में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक बैठक कर जन शिकायतों और आइजीआरएस में की गई शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। इस आदेश को क्रियान्वयन कराने के लिए अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने जिलाधिकारी को पत्र भेजा है। अपर मुख्य सचिव ने कहा कि खंड विकास अधिकारी मनरेगा योजना में काम की मांग की समीक्षा एवं काम देने की प्रगति के विषय पर समुचित कार्रवाई करें। कार्यालय परिसर को साफ-सुथरा एवं व्यवस्थित रखते हुए प्रशाधन एवं पेयजल की व्यवस्था कार्यालय के अधिकारियों, कर्मचारियों एवं आगंतुकों के लिए किया जाए। महिला आगंतुकों, कर्मचारियों के लिए शौचालय की अलग व्यवस्था अनिवार्य रूप से कराई जाए। इस कार्य के लिए क्षेत्र पंचायत अंश के 15वें वित्त आयोग एवं पंचम राज्य वित्त आयोग की धनराशि का उपयोग किया जा सकता है। मुख्य विकास अधिकारी अपने जिले में जितने विकास खंड है, उनका फील्ड स्तर पर मुआयना करते हुए आदेश का अनुपालन कराएंगे। निर्धारित अवधि में आने वाले क्षेत्रवासियों की समस्याएं अलग पंजिका में अंकित की जाएगी तथा प्रत्येक दिवस को प्राप्त होने वाली शिकायती प्रार्थना पत्र का विवरण पंजिका में अंकित करते हुए खंड विकास अधिकारी द्वारा अवलोकित किया जाएगा। मिशन प्रेरणा एवं मीना मंच के क्रियान्वयन पर ध्यान दें शिक्षक

महराजगंज: मिठौरा क्षेत्र के प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों की मासिक बैठक बीआरसी सभागार में शुक्रवार को हुई। खंड शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश तिवारी ने मिशन प्रेरणा एवं मीना मंच के क्रियान्वयन पर जोर देते हुए समय से विद्यालय पर उपस्थिति सुनिश्चित करने को शिक्षकों से कहा। इस दौरान मीना मंच के ब्लाक स्तरीय प्रतियोगिता में विजेता छात्रों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। खंड शिक्षा अधिकारी ने बैठक में कहा कि शिक्षक समय से विद्यालय में उपस्थित रहे। मिशन प्रेरणा के कार्यक्रमों पर प्रकाश डाला। मीना मंच के ब्लाक स्तरीय पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पूर्व माध्यमिक विद्यालय जगदौर की छात्रा रोशनी शर्मा एवं द्वितीय स्थान प्राथमिक विद्यालय कोल्हुआ के छात्र रविद्र कुमार को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। हमारे बच्चों में प्रतिभा की कमी नहीं है, जरुरत है उन्हें मंच की। एआरपी डा. दीप नारायण ने तीन माड्यूल आधारशिला, शिक्षण संग्रह एवं ध्यानाकर्षण पर शिक्षकों को विस्तृत जानकारी दिया। इस दौरान अश्वनी कुमार पटेल, विजय कुमार गुप्ता, अभय कुमार दुबे, आलोक सिंह, अविनाश मिश्र, गोपाल पासवान, विनोद कुमार यादव, राजेश कुमार, विनोद कुमार, सर्वेश कुमार शर्मा आदि मौजूद रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.