मानदेय को लेकर आशा कार्यकर्ता ने दिया धरना

आशा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित छह सूत्रीय ज्ञापन सीएमओ को सौंपते हुए कार्रवाई की मांग की। ब्लाक अध्यक्ष के साथ आशाओं ने कहा कि महंगाई को देखते हुए हमारी मांग हैं कि हमारा मानदेय बढ़ाकर 10 हजार रुपये किया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 01:56 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 01:56 AM (IST)
मानदेय को लेकर आशा कार्यकर्ता ने दिया धरना
मानदेय को लेकर आशा कार्यकर्ता ने दिया धरना

महराजगंज: आशा कार्यकर्ता एसोसिएशन की ब्लाक अध्यक्ष जमीरून निशा के नेतृत्व में बुधवार को आशाओं ने सीएमओ कार्यालय पर धरना देकर मानदेय बढ़ोत्तरी की मांग की। आशाओं ने एक स्वर में कहा कि अगर हमारी मांगे पूरी नहीं होती तो हम कार्य बहिष्कार कर आंदोलन को बाध्य होंगे।

आशा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित छह सूत्रीय ज्ञापन सीएमओ को सौंपते हुए कार्रवाई की मांग की। ब्लाक अध्यक्ष के साथ आशाओं ने कहा कि महंगाई को देखते हुए हमारी मांग हैं कि हमारा मानदेय बढ़ाकर 10 हजार रुपये किया जाए। आशा बहुओं और संगिनी को मिलने वाले धनराशि को मानदेय के रूप में परिवर्तित करते हुए कोषागार से सीधे खाते में भेजने की व्यवस्था की जाए। सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया जाए।

आशाओं का आयुष्यमान कार्ड से लाभान्वित कराया जाए और 10 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा कराया जाए। नगीना भारती, विमला देवी, हिना पासवान, रामसंवारे भारती, राजू चौधरी, जयराम भारती, सुशीला देवी, रीता देवी, शीला देवी, रिकला पांडेय, शशिकला, प्रियंका, अनीता, मंजू व रूपा देवी आदि शामिल रहीं। मांगों को लेकर आशा कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

महराजगंज: पनियरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में आशा कर्मचारी एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के बैनर तले बुधवार को अपनी मांगों को लेकर आशा कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। ब्लाक अध्यक्ष साधना मिश्रा ने कहा कि हम सभी का मानदेय दस हजार हो। सरकारी कर्मचारी का दर्जा मिले। 10 लाख का दुर्घटना बीमा किया जाए। इस दौरान संगीता देवी, मीना, माधुरी, निर्मला पाल, सरस्वती, शांति देवी, निर्मला वर्मा मेवाती देवी, दीपा देवी, राजमती देवी, ज्ञानती देवी, कालिदी, माधुरी देवी, चंद्रिका, वंदना, पवन रेखा, अनीता, उर्मिला देवी, शकुंतला, मंदिरा, बासमती आदि उपस्थित रहीं।

chat bot
आपका साथी