ग्राम न्यायालयों के गठन का अधिवक्ताओं ने किया विरोध

ग्रामीण स्तर पर जो कर्मचारी एवं अधिकारी विवाद के निपटारे के लिए नियुक्त किए जाएंगे उसमें भी पारदर्शिता नहीं रहेगी। न्यायिक प्रक्रिया का पालन होना भी संभव नहीं है। इन सभी बातों को लेकर अधिवक्ताओं में आक्रोश व्याप्त है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 01:34 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 01:34 AM (IST)
ग्राम न्यायालयों के गठन का अधिवक्ताओं ने किया विरोध
ग्राम न्यायालयों के गठन का अधिवक्ताओं ने किया विरोध

महराजगंज: कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन ने ग्राम न्यायालयों के गठन के विरोध में जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार को ज्ञापन सौंपा है। अध्यक्ष जगंदबा शरण श्रीवास्तव ने कहा कि ग्राम न्यायालयों के गठन से स्थानीय स्तर पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलेगा। प्रशासनिक प्रभाव कम हो जाएगा। स्थानीय थाना एवं तहसील कर्मचारियों पर प्रशासनिक अंकुश कम हो जाएगा।

ग्रामीण स्तर पर जो कर्मचारी एवं अधिकारी विवाद के निपटारे के लिए नियुक्त किए जाएंगे, उसमें भी पारदर्शिता नहीं रहेगी। न्यायिक प्रक्रिया का पालन होना भी संभव नहीं है। इन सभी बातों को लेकर अधिवक्ताओं में आक्रोश व्याप्त है। अगर समय रहते ध्यान नहीं दिया गया तो आने वाले दिनों में वादकारी एवं अधिवक्ता को मुश्किलों को सामना करना पड़ेगा। इसलिए ग्राम न्यायालय के गठन पर रोक लगाया जाए। इस दौरान उपाध्यक्ष जगदंबा गुप्ता, मंत्री कृष्ण बिहारी लाल श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष सत्यप्रकाश पासवान, राकेश बिहारी लाल श्रीवास्तव, केशव पांडेय, विजय नरायन सिंह, ओम प्रकाश सिंह, सुधीर कुमार श्रीवास्तव, संजय कुमार श्रीवास्तव, सतीश श्रीवास्तव, जगदीश लाल श्रीवास्तव, नारदमुनि चौरसिया, अनिरूद्ध लाल श्रीवास्तव, गोरखनाथ चतुर्वेदी, प्रेम प्रकाश शुक्ल आदि उपस्थित रहे। अधिवक्ताओं का धरना 13वें दिन भी जारी

महराजगंज: नौतनवा में राजस्व बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष साधुशरण मिश्र के नेतृत्व में शुक्रवार को अधिवक्ताओं का धरना प्रदर्शन 13 वें दिन भी जारी रहा। जिसमें तहसीलदार के विरोध में बुलंद नारेबाजी और स्थानांतरण की मांग की गई। पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि 10 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन को आंदोलन का रूप में बदलने का समय आ गया है। जिसको लेकर अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत चल रहे हैं। जिसमें फरियादियों के भी मामले के निस्तारण को रखा गया है, लेकिन तहसीलदार के मनमाने रवैये से सभी लोग असंतुष्ट हैं। इसलिए जब तक मांगों का संतुष्ट निवारण नहीं किया जाता है, धरना जारी रखा जाएगा। इस दौरान राजपाल सिंह, राजेश कुमार श्रीवास्तव, लल्लन अंसारी, ज्ञानेंद्र त्रिपाठी, सुरेंद्र सिंह, अमित कुमार, राजेश श्रीवास्तव, तरुण श्रीवास्तव, सूर्यनाथ सिंह, चंद्र कुमार वर्मा, शमशुद्दीन, संजय सोनी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी