शाहजहांपुर की घटना के विरोध में अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह की अगुवाई में अधिवक्ताओं ने नारेबाजी करते हुए कहा कि अधिवक्ताओं की हत्या न्यायिक प्रक्रिया को चुनौती देने जैसा है। हमारी मांग हैं कि शाहजहांपुर के मृत अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह के स्वजन को 50 लाख रुपये और एक सरकारी नौकरी दी जाए। इसके अलावा देश में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 12:58 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 12:58 AM (IST)
शाहजहांपुर की घटना के विरोध में अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन
शाहजहांपुर की घटना के विरोध में अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

महराजगंज: शाहजहांपुर में वकील की हत्या को लेकर बुधवार को महराजगंज में अधिवक्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी कार्यालय पर जिला सत्र न्यायालय के बाहर वकीलों ने नारेबाजी करते हुए अपना विरोध प्रकट किया। साथ ही मुख्यमंत्री को संबोधित चार सूत्रीय ज्ञापन अपर जिलाधिकारी पंकज वर्मा को सौंपते हुए कार्रवाई की मांग की।

सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह की अगुवाई में अधिवक्ताओं ने नारेबाजी करते हुए कहा कि अधिवक्ताओं की हत्या न्यायिक प्रक्रिया को चुनौती देने जैसा है। हमारी मांग हैं कि शाहजहांपुर के मृत अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह के स्वजन को 50 लाख रुपये और एक सरकारी नौकरी दी जाए। इसके अलावा देश में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए। कोर्ट में घुसने से पूर्व सभी की चेकिग की जाए और असलहा धारकों का प्रवेश पूर्णत: वर्जित किया जाए। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद किया जाए। ज्ञापन सौंपने के दौरान महामंत्री दिनेश कुमार गुप्ता, विनय पांडेय, रंजीत कुमार गुप्ता, अब्दुल करीम, अभिषेक यादव, अखिलेश प्रजापति, सतीश निगम, सुधांशु पांडेय, राजेश उपाध्याय, प्रदीप श्रीवास्तव, मनोज कुमार मिश्र, एसएम श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे। अधिवक्ताओं ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

महराजगंज: आनंदनगर में सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन फरेंदा के तत्वावधान में शाहजहांपुर न्यायालय में घुसकर अधिवक्ता को गोली मारने के मामले में अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी फरेंदा को सौंपा।

अध्यक्ष अरविद कुमार मिश्र ने कहा कि प्रदेश में माफिया व अपराधियों का राज है। ऐसा आए दिन आपराधिक घटनाओं से प्रतीत हो रहा है। 18 अक्टूबर को शाहजहांपुर जिले में अपराधी द्वारा न्यायालय कक्ष में घुसकर सरेआम अधिवक्ता की हत्या की गई है। न्यायालय परिसर, न्यायिक अधिकारीगण, अधिवक्तागण एवं वादकारियों की सुरक्षा की मांग की गई हैं। प्रदेश के सभी न्यायालयों की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाय। इस दौरान सचिव अनिल कुमार मौर्य, सुनील मणि त्रिपाठी, मनोज कुमार मिश्र, सत्येंद्र नाथ पाण्डेय, जितेंद्र चौधरी, अरविद उपाध्याय, मृदुल प्रकाश यादव सहित उपस्थित रहे।

निचलौल संवाददाता के अनुसार तहसील बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने बुधवार को अधिवक्ता की हत्या के विरोध में एसडीएम प्रमोद कुमार को मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंप न्यायिक कार्य से विरत रहे।

एसडीएम को सौंपे गए ज्ञापन में अधिवक्ता गोमती प्रसाद उपाध्याय, सुनील चौधरी, देश दीपक पांडेय, हरिश्चंद्र पांडेय, अरविद मिश्रा, गजेंद्र मिश्रा, विजय तिवारी, वीरेंद्र तिवारी, संगम पांडेय आदि ने बताया कि शाहजहांपुर में जिला मुख्यालय के अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह की अदालत परिसर में निर्मम हत्या कर दी गई। जिसके विरोध में बार कौंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर न्यायिक कार्य से विरत रह विरोध जताया गया है। साथ ही सरकार से अधिवक्ताओं की सुरक्षा की मांग की गई।

chat bot
आपका साथी