नहीं बन पा रहा आधार, भटक रहे नागरिक

निचलौल स्थानीय तहसील क्षेत्र में आधार कार्ड नामांकन केंद्रों के बंद होने से लोगों का आधार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 12:35 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 12:35 AM (IST)
नहीं बन पा रहा आधार, भटक रहे नागरिक
नहीं बन पा रहा आधार, भटक रहे नागरिक

निचलौल : स्थानीय तहसील क्षेत्र में आधार कार्ड नामांकन केंद्रों के बंद होने से लोगों का आधार कार्ड नहीं बन पा रहा है। जिससे लोग तमाम जरूरी काम व सरकारी जनकल्याणकारी योजनाओं से वंचित हो रहें हैं। क्षेत्रों के लोग इसके लिए इधर उधर भटकने को मजबूर हैं।

मोहम्मद रजा, मोहल्ला ने कहा कि बच्चे का आधार कार्ड नहीं बन पाया था। अब विद्यालय में नामांकन के लिए आधारकार्ड मांगा जा रहा है। जबकि तहसील क्षेत्र में कहीं भी आधार कार्ड नहीं बन रहा है। जिससे नामांकन रुका हुआ है।

जयप्रकाश गुप्ता ने कहा कि आधार कार्ड के बिना कोई कार्य नहीं हो पा रहा है। क्षेत्र में कहीं भी आधार नामांकन केंद्र न होने से बहुत समस्या हो रही है। पहले आसानी से आधारकार्ड बन जाता था, कितु अब बहुत समस्या हो रही है।

पन्नालाल गुप्ता ने कहा कि मेरे बेटे का आधार कार्ड नहीं बन सका है। जिसके लिए काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। तहसील क्षेत्र में केंद्र नहीं होने के कारण महराजगंज में पता किया तो वहां बहुत भीड़ लग रही है। उसमें भी कुछ ही लोगों का काम हो पा रहा है। रितेश प्रताप सिह ने कहा कि निचलौल क्षेत्र में अभी भी हजारों लोगों का आधार नहीं बना है, जिसके कारण वह योजनाओं व जरूरी काम से वंचित हो जा रहे हैं। आधार सुधार केंद्र तो संचालित हो रहे हैं, लेकिन नए आधार केंद्र खोलने की जरूरत है।

एसडीएम, प्रमोद कुमार ने कहा कि तहसील स्तर पर आधारकार्ड नामांकन केंद्र खोलने के लिए संबंधित विभाग से बात की जाएगी। जिससे नागरिकों को परेशानी न उठाना पड़े। इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी