एयरपोर्ट पर नौकरी लगाने के नाम पर 30 हजार की ठगी

एयरपोर्ट पर नौकरी लगाने के नाम पर 30 हजार की ठगी

ओएलएक्स पर जॉब देखकर खुद किया था आवेदन

JagranSat, 17 Apr 2021 12:45 AM (IST)

महराजगंज: ओएलएक्स पर नौकरी की खोज करना घुघली के युवक को महंगा पड़ गया। नौकरी की खोज में उसे साइबर ठगों ने झांसे में लेकर दो बार में 30 हजार रुपये का चुना लगा दिया। पीड़ित ने गोरखपुर एयरपोर्ट पर टिकट पर्सन की नौकरी के लिए आवेदन किया था। शुक्रवार को पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। घुघली नगर पंचायत वार्ड नंबर 11 निवासी पीड़ित विनय जायसवाल ने बताया कि वह बीए की पढ़ाई के बाद रोजगार की तलाश में था। इसी बीच 17 मार्च को उसने ओएलएक्स नामक साइट पर गोरखपुर एयरपोर्ट पर टिकट पर्सन की वैकेंसी देखकर आवेदन कर दिया। दो दिन बाद एक महिला का फोन आया। जिसने आवेदन के संबंध में पूछताछ की व आवेदन शुल्क के नाम पर एक खाते में 2650 रुपये भेजने की बात कही। इस पर विनय ने तुरंत 2650 रुपये की धनराशि ट्रांसफर कर दी। दो दिनों के बाद विनय के इमेल पर एक साक्षात्कार के लिए पत्र आया और फिर उसी महिला ने फोन पर बताया कि आपकी नियुक्ति हो चुकी है। अब आपकों टिकट पर्सन के लिए ड्रेस व अन्य किट के लिए 27798 रुपये खर्च करने होंगे जिससे आपके पते पर उसे भेजा जा सके। नौकरी लगने की बात सुनते ही उत्साहित हुए विनय ने बिना सोचे समझे फिर उसी खाते में रुपये डाल दिए। उसके बाद आरोपितों का फोन बंद हो गया। शुक्रवार को विनय ने एसपी आफिस पहुंचकर शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है। एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि मामले में साइबर सेल को जांच सौंपी गई है। इलाज कराने ले जा रहे व्यक्ति को रोका, विवाद

महराजगंज: कोल्हुई थानाक्षेत्र के ग्राम शिकारगढ़ में दो पक्षों के बीच हुई कहासुनी के बीच सूचना पर पहुंची पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। जिससे एक आदमी गंभीर रूप से घायल हो गया। इससे आक्रोशित गांव वालों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दिया तो पुलिस जवान भाग खड़े हुए। गांव वालों ने घायल को अस्पताल पहुंचाया। जहां उसका इलाज चल रहा है। बताया जाता है कि गांव के ही अभिमन्यु दुबे के घर किसी की तबीयत खराब थी और वह उसे गाड़ी से लेकर अस्पताल जा रहे थे। इसी बीच सड़क पर कुर्सी लगाकर बैठे कुछ लोगों ने रास्ता नहीं दिया और तू- तू मैं-मैं होने लगी। इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पुलिस आते ही पीड़ित पक्ष के लोगों को मारना शुरू कर दिया। पुलिस ने अशोक वर्मा, अवधेश वर्मा,चन्द्रप्रताप वर्मा व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.