सिरफिरे प्रेमी पर दर्ज हुआ हत्या के प्रयास का मुकदमा

कोठीभार थाना क्षेत्र के ग्राम सभा गेड़हरुआ में शनिवार की रात हुई विवाहिता की मौत के मामले में कोठीभार पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:28 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 11:28 PM (IST)
सिरफिरे प्रेमी पर दर्ज हुआ हत्या के प्रयास का मुकदमा
सिरफिरे प्रेमी पर दर्ज हुआ हत्या के प्रयास का मुकदमा

महराजगंज: प्रेमिका की कहीं और शादी तय होने से आक्रोशित प्रेमी द्वारा उसे चाकू मार कर गंभीर रूप से घायल करने के मामले में सिरफिरे प्रेमी पर कोतवाली पुलिस ने हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है। युवती के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के कृतपिपरा निवासी आरोपित युवक व बगल के गांव की युवती के बीच लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसकी जानकारी जब लड़की के स्वजन को हुई तो उन्होंने अपने लड़की की शादी कहीं और तय कर दी थी। 29 मई को उसकी शादी होनी थी। शादी तय होने के बाद से युवती ने युवक से सभी संबंध तोड़ दिए थे, जिससे आरोपित काफी आक्रोशित हो गया। रविवार को आरोपित सत्यप्रकाश लड़की के गांव के बाहर चाकू लेकर पहुंच गया और उसपर हमला कर घायल कर दिया। साथ ही खुद भी गर्दन और पेट में चाकू से वार कर अचेत हो गया। इस मामले में युवती का इलाज जहां गोरखपुर के मेडिकल कालेज में चल रहा है तो वहीं आरोपित जिला अस्पताल में भर्ती है। सदर कोतवाल मनीष कुमार सिंह ने बताया कि मामले में युवती के पिता की तहरीर पर कृतपिपरा निवासी आरोपित सत्यप्रकाश के खिलाफ हत्या के प्रयास व एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

विवाहिता की मौत के मामले में मुकदमा

कोठीभार थाना क्षेत्र के ग्राम सभा गेड़हरुआ में शनिवार की रात हुई विवाहिता की मौत के मामले में कोठीभार पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। शनिवार को गेड़हरुआ में शीतल नाम की विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। लड़की के पिता महेंद्र साहनी ने पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि दहेज के लिए ससुराल वालों ने उसकी पुत्री की हत्या कर दी है। तहरीर के आधार पर रविवार की रात में पुलिस ने मृतका के पति, सास, ससुर व देवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी