9706 को लगा टीका, 3098 की हुई जांच

महराजगंज कोरोना टीकाकरण और जांच के लिए अस्पतालों और निर्धारित केंद्रों पर उत्सव जैसा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 12:11 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 12:11 AM (IST)
9706 को लगा टीका, 3098 की हुई जांच
9706 को लगा टीका, 3098 की हुई जांच

महराजगंज: कोरोना टीकाकरण और जांच के लिए अस्पतालों और निर्धारित केंद्रों पर उत्सव जैसा माहौल रहा। बड़ी संख्या में युवक, युवतियां, महिला, पुरुषों की लंबी लाइन लग रही है। इसे लेकर सभी में काफी उत्साह है। इस दौरान 9706 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया, जबकि 3098 लोगों की जांच की गई।

जिला संयुक्त चिकित्सालय पर सुबह आठ बजे से ही टीकाकरण के लिए कतार लग जा रही है। यही हाल जिले की सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों और निर्धारित केंद्रों पर भी है। सदर सीएचसी पर अधीक्षक केपी सिंह की देखरेख में टीकाकरण कराया गया। भिटौली संवाददाता के अनुसार सदर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने धर्मेंद्र गुप्ता के नेतृत्व में गौनरियाबाबू में 202 लोगों को टीका लगाया गया और 100 लोगों की कोरोना की जांच की। जांच टीम में चंद्रजीत यादव, राकेश कुमार त्रिपाठी, विनीत कुमार निगम रहे। इस दौरान ग्राम प्रधान रमेन्द्र पटेल, सतेंद्र पटेल, अविनाश चौधरी आदि लोग उपस्थित रहें। जबकि टीकाकरण टीम में सीएचओ पूजा, एएनएम पूनम सिंह, आंगनबाड़ी आराधना चौरसिया रहीं। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि 9706 लोगों को टीका लगाया गया है। 1862 लोगों की एंटीजन से जांच की गई है, जबकि 1236 की आरटीपीसीआर से जांच के लिए नमूना भेजा गया है।

--

सेवा सत्याग्रह के तहत कांग्रेसियों ने बांटा कोरोना बचाव किट

महराजगंज: कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में सेवा सत्याग्रह कार्यक्रम के तहत गांवों में चौपाल लगाकर कांग्रेसियों ने लोगों में कोरोना से बचाव किट बांटा है।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं पूर्व सांसद जितेंद्र सिंह ने कहा कि इस समय अपना देश ही नहीं बल्कि दुनिया के अधिकांश मुल्क वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं। यह किट मरीजों के लिए हितकर साबित होगा। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश महासचिव आलोक प्रसाद और उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष शरद कुमार सिंह उर्फ बबलू सिंह ने कहा कि बचाव के लिए दवाएं गांव-गांव में मुफ्त बांटी जा रहीं हैं। यही दवाएं भाजपा की इस सरकार में बाजारों से गायब थीं।

chat bot
आपका साथी