एसडीएम की छापेमारी में 79 बोरी विदेशी मटर बरामद

एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि सीमा से लगे गांव रेंगहिया में कुछ लोगों द्वारा नेपाल राष्ट्र से विदेशी मटर की तस्करी कर घरों में छिपाया गया है जिसके बाद पुलिस और झुलनीपुर बीओपी के एसएसबी जवानों की मौजूदगी में गांव में छापा मारा जहां हर घर की तलाशी ली गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Jun 2021 01:43 AM (IST) Updated:Sat, 26 Jun 2021 01:43 AM (IST)
एसडीएम की छापेमारी में 79 बोरी विदेशी मटर बरामद
एसडीएम की छापेमारी में 79 बोरी विदेशी मटर बरामद

महराजगंज: निचलौल क्षेत्र के भारत नेपाल सीमा से लगे रेंगहिया गांव में शुक्रवार को एसडीएम प्रमोद कुमार के नेतृत्व में पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर हर घर की तलाशी ली। इस दौरान टीम ने कई घरों से 79 बोरी विदेशी मटर बरामद किया।

एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि सीमा से लगे गांव रेंगहिया में कुछ लोगों द्वारा नेपाल राष्ट्र से विदेशी मटर की तस्करी कर घरों में छिपाया गया है, जिसके बाद पुलिस और झुलनीपुर बीओपी के एसएसबी जवानों की मौजूदगी में गांव में छापा मारा, जहां हर घर की तलाशी ली गई। इस दौरान कई घरों में छिपाकर रखी गई 79 बोरी विदेशी मटर बरामद की गई। चार आरोपित लक्ष्मी, छोटू, धर्मेद्र व ओमप्रकाश दुबे को पकड़ लिया गया। आरोपितों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। बरामद विदेशी मटर को निचलौल कस्टम को सुपुर्द कर दिया गया। इस दौरान नायब तहसीलदार रवि कुमार सिंह भी मौजूद रहे।

साधन सहकारी समिति का गोदाम सील

महराजगंज: एसडीएम फरेंदा अभय कुमार गुप्ता व तहसीलदार फरेंदा वाचस्पति सिंह ने बहदुरी साधन सहकारी समिति का निरीक्षण किया। अभिलेख और बोरों की गिनती में पारदर्शिता न होने से सचिव राजेश यादव की मौजूदगी में गोदाम सील कर दिया। गेहूं खरीद और बोरों का विवरण देने में सचिव राजेश यादव ने पल्लेदार न होने से जांच कराने में असमर्थता जताई। शिकायतकर्ता नन्हें सिंह ने आरोप लगाया था कि फुटकर व थोक आढ़तियों के गेहूं खरीद कर रात में तौल होती है और किसान मारे मारे फिर रहे हैं। जिसके पास एक एकड़ भी खेत नहीं है। उसके नाम पर दो- दो सौ बोरा गेहूं खरीद हुई है। उपजिलाधिकारी अभय कुमार गुप्ता ने बताया कि अभिलेख और खरीददारी में अंतर है। जिसके कारण गोदाम को सील कर दिया गया है। जांच उपरांत कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी