75 बंदियों को मिली 60 दिनों की अंतरिम जमानत

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव प्राणदत्त शुक्ला ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना संक्रमण से बंदियों को बचाने के निर्देश दिए थे। इसके क्रम में बंदियों की संख्या को कम करने की योजना को लेकर सात वर्ष से अधिक की सजा वाले विचाराधीन बंदियों को अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश मिला था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 12:09 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 12:09 AM (IST)
75 बंदियों को मिली 60 दिनों की अंतरिम जमानत
75 बंदियों को मिली 60 दिनों की अंतरिम जमानत

महराजगंज: कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला जेल में बंद 75 बंदियों को जिला न्यायालय से सोमवार को जमानत मिल गई है। मंगलवार की सुबह उनको जिला जेल से अंतरिम जमानत पर रिहा किया जाएगा।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव प्राणदत्त शुक्ला ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना संक्रमण से बंदियों को बचाने के निर्देश दिए थे। इसके क्रम में बंदियों की संख्या को कम करने की योजना को लेकर सात वर्ष से अधिक की सजा वाले विचाराधीन बंदियों को अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश मिला था। सोमवार को जिला जज संदीप जैन की अध्यक्षता में तीन जजों की कमेटी बनाई गई। कमेटी ने वर्चुअल तरीके से कुल 79 विचाराधीन बंदियों के रिहाई के प्रपत्रों का अवलोकन किया। जिसके बाद पात्र पाए गए कुल 75 बंदियों को 60 दिवस के अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश पारित कर दिया। जेलर अरविद श्रीवास्तव ने बताया कि कुल 75 बंदियों को रिहा करने का आदेश मिल चुका हैं। मंगलवार की सुबह इनको रिहा किया जाएगा। अंतरिम जमानत की तिथि समाप्त होने के बाद इन्हें फिर संबंधित न्यायालय में आत्मसमर्पण करना होगा।

प्रिसिपल के आवास पर पत्थर फेंक दी धमकी

सोमवार की रात साढ़े आठ बजे सेंट जोसेफ स्कूल के प्रिसिपल के आवास पर कुछ अज्ञात आरोपितों ने पत्थरबाजी की , बल्कि जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। इस मामले में प्रिसिपल ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। प्रिसिपल मंजूनाथ ने बताया कि रात साढ़े आठ बजे के करीब मोटरसाइकिल पर आए आरोपितों ने पहले मकान पर पत्थरबाजी की और गालियां भी दी। पत्थर लगने से उनके कार का शीशा टूट गया। जबतक वह घर से बाहर निकलते तबतक वह भाग निकले। सदर कोतवाल मनीष कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी