महराजगंज में 6542 लोगों को लगा टीका, 1967 की हुई कोरोना जांच

जिला महिला अस्पताल समेत जिला अस्पताल पर टीका लगवाने के लिए मंगलवार को सुबह से ही भीड़ लगी रही। जिला अस्पताल में तो टीकाकरण के लिए जुटी भीड़ को संभालने में सुरक्षाकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 02:20 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 02:20 AM (IST)
महराजगंज में 6542 लोगों को लगा टीका, 1967 की हुई कोरोना जांच
महराजगंज में 6542 लोगों को लगा टीका, 1967 की हुई कोरोना जांच

महराजगंज : कोरोना से बचाव को लेकर टीकाकरण के लिए मंगलवार को भी लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला। इस दौरान पूरे जिले में कुल 6542 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया। इसी क्रम में सोमवार को कुल 1967 लोगों की कोरोना की जांच भी की गई।

जिला महिला अस्पताल समेत जिला अस्पताल पर टीका लगवाने के लिए मंगलवार को सुबह से ही भीड़ लगी रही। जिला अस्पताल में तो टीकाकरण के लिए जुटी भीड़ को संभालने में सुरक्षाकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। जिला अस्पताल में महिलाओं की भीड़ देखने लायक थी। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्रों में भी केंद्रों पर टीकाकरण के लिए भीड़ लगी रही। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि कुल 6542 लोगों को टीका लगाया गया है। एंटीजन से 986 लोगों की जांच की गई है, जबकि आरटीपीसीआर जांच के लिए 981 लोगों का नमूना भेजा गया है। एक मिला कोरोना संक्रमित

महराजगंज: जिले में मंगलवार को हुई कोरोना की जांच में एक व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग फिर अलर्ट हो गया है। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि जनपद में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 12440 है। इसमें 12298 मरीज ठीक हो चुके हैं। अब तक 140 मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या मात्र एक है। अल्ट्रासाउंड सेंटर की हुई जांच

महराजगंज: फरेंदा कस्बे में स्थित अल्ट्रासाउंड सेंटर की जांच हुई। जिसमें सबसे पहले टीम के लोग शुभम अल्ट्रासाउंड सेंटर पर पहुंचे। जहां चिकित्सक मौजूद रहे। उसके बाद मार्कंडेय लोक हास्पिटल व जनता अल्ट्रासाउंड सेंटर की जांच हुई। जिसमें कुछ कमियां थी , जिन्हें सुधारने के लिए सख्त निर्देश दिया गया। जांच के नाम पर कई सेंटर का शटर बंद हो गया था। जिससे टीम के लोगों को बैरंग वापस लौटना पड़ा। टीम में डिप्टी सीएमओ राजेंद्र प्रसाद, उपजिलाधिकारी फरेंदा अभय कुमार गुप्ता, पुलिस क्षेत्राधिकारी फरेंदा सुनील दत्त दुबे आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी