12 पुलिस कर्मी सहित 61 कोरोना पॉजिटिव

12 पुलिस कर्मी सहित 61 कोरोना पॉजिटिव

सीएचसी परतावल व हरपुर मार्ग सील

Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 07:39 PM (IST) Author: Jagran

महराजगंज: जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में एक तरफ जहां लगातार वृद्धि हो रही है, वहीं चिकित्सकों की सतत देखरेख से मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या भी बढ़ रही है। बुधवार को सीएचसी लक्ष्मीपुर के स्वास्थ्य कर्मी तथा बृजमनगंज, पुरंदरपुर, पनियरा, निचलौल, कोठीभार, ठूठीबारी और पुलिस लाइन के कुल 12 पुलिस कर्मी सहित 61 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि 32 मरीजों के स्वस्थ होने पर घर भेजा गया है। इस प्रकार जिले में कुल 974 मरीज पाए गए हैं। इसमें अब तक नौ की मौत हो चुकी है। 478 के स्वास्थ्य में सुधार होने पर घर जा चुके हैं। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या 487 हो गई है।

बुधवार को महराजगंज विकास खंड अंतर्गत पांच, बृजमनगंज के छह, लक्ष्मीपुर के चार, मिठौरा के तीन, नौतनवा के 11, सिसवा के 16, निचलौल के चार, पनियरा के 12 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। कोठीभार संवाददाता के अनुसार प्रभारी चिकित्साधिकारी सिसवा डा.ईश्वर चन्द्र विघासागर ने बताया कि एक पुलिसकर्मी, एक नगर पालिका कर्मी, ग्राम सभा अमडीहा के एक, वार्ड नंबर छह के सात लोग, वार्ड नंबर सात से एक, वार्ड नंबर 11 से एक, वार्ड नंबर 14 से एक, वार्ड नंबर 13 से एक, राम जानकी मोहल्ला से एक, मिशकारी टोला से एक और जायसवाल नगर मोहल्ले का एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है।

भिटौली संवाददाता के अनुसार भिटौली बाजार में कोरोना मरीज मिलने पर ग्राम प्रधान सावित्री देवी व पूर्व प्रधान आशीष गौतम ने हरपुर मार्ग को सील को करा गांव को सैनिटाइज करवाया। नालियों में ब्लीचिग पाउडर व चूना का छिड़काव कराया गया। परतावल संवाददाता के अनुसार लैब टेक्निशियन की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परतावल को सील कर दिया गया है। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि मरीजों को कोविड हास्पिटल पुरैना भेजा गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.