महराजगंज में 5068 लोगों को लगा टीका, 3358 की हुई जांच

जिला महिला अस्पताल सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित कुल 70 स्थानों पर टीकाकरण और जांच का कार्य किया गया। जिला अस्पताल में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एके राय के नेतृत्व में तीन सत्र आयोजित किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 01:34 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 01:34 AM (IST)
महराजगंज में 5068 लोगों को लगा टीका, 3358 की हुई जांच
महराजगंज में 5068 लोगों को लगा टीका, 3358 की हुई जांच

महराजगंज: कोरोना का टीका लगवाने और जांच कराने के लिए चलाई जा रही जागरूकता अभियान रंग ला रही है। अब इसके प्रति लोगों में काफी उत्साह नजर आ रहा है। शुक्रवार को भी हर केंद्रों पर युवाओं, महिलाओं और पुरुषों की लाइन लगी रही। इस दौरान कुल 5068 लोगों को टीका लगाया गया है और 3358 लोगों की कोरोना की जांच की गई है।

जिला महिला अस्पताल, सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित कुल 70 स्थानों पर टीकाकरण और जांच का कार्य किया गया। जिला अस्पताल में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एके राय के नेतृत्व में तीन सत्र आयोजित किए गए। सदर स्वास्थ्य विभाग की टीम वनग्राम बीट औरहवा टोला में 100 लोगों की जांच की। टीम में धर्मेंद्र कुमार गुप्ता, राकेश कुमार त्रिपाठी, विनीत कुमार निगम, चंद्रजीत यादव के साथ आशाएं सुधा देवी, मेनका, पूनम, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, लेखपाल ग्राम सचिव ग्राम प्रधान सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

सोनौली संवाददाता के अनुसार स्थानीय नगर पंचायत के रैन बसेरा में कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। डा.एसके त्रिपाठी ने बताया कि 100 लोगों का टीकाकरण हुआ है। कितु टीकाकरण के लिए लोगों की संख्या अधिक है। अगले सप्ताह पुन: दो दिन लगातार कैंप लगेगा। इस दौरान डा.जितेंद्र त्रिपाठी, डा. जेपी चौधरी, एनएम सुषमा गौड़, एनएम सुषमा मौर्य, अरशद अरशद हुसैन यूनिसेफ, संगिनी बबिता जायसवाल उपस्थित रहे। श्यामदेउरवा संवाददाता के अनुसार ग्राम सभा श्यामदेउरवा में आंगनबाड़ी केंद्र पर कैंप लगाया गया। इसमें 18 प्लस उम्र के तथा 45 प्लस उम्र के कुल 88 लोगों को टीका लगाया गया। टीका एएनएम मीरा, हेमा तथा कंचनलता के देख रेख में लगा गया। टीका की कमी के चलते कई लोग निराश होकर वापस चले गए। परतावल स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक दुर्गेश सिंह ने बताया की गांव के शतप्रतिशत लोगों का टीकाकरण करना है, जो कैम्प लगाकर किया जा रहा है, कोई भी टीका से वंचित नहीं होगा। इस अवसर पर ग्राम प्रधान जनार्दन यादव, आंगनबाड़ी द्रोपती देवी, शकुंतला, सरिता, अनिल, रोजगार सेवक अभिषेक पांडेय मौजूद रहे।

आनंदनगर, संवाददाता के अनुसार फरेंदा विकास खंड के ग्राम सभा परसाबेनी में कोविड का टीकाकरण किया गया। मौलाना जाफर अली ने टीका लगवाने के बाद कहा कि यह पूरी तरह से सुरक्षित है। इसे सभी नागरिक लगवाएं। यह कोरोना से पूरी तरह सुरक्षित रखेगा।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि जिले में 5068 युवा, महिला व पुरुषों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया है। 1832 लोगों की एंटीजन से जांच की गई है। इसमें एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला है, जबकि 1526 लोगों की आरटीपीसीआर से जांच के लिए नमूना मेडिकल कालेज गोरखपुर भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी