महराजगंज में 41930 लोगों को लगा टीका, 2036 की हुई कोरोना जांच

कोविड टीकाकरण के महा अभियान के तहत जिला महिला अस्पताल सीएचसी सहित 80 गांवों में शिविर लगाई गई। महिला अस्पताल में रोज की अपेक्षा इस दिन काफी भीड़ रही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 01:43 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 01:43 AM (IST)
महराजगंज में 41930 लोगों को लगा टीका, 2036 की हुई कोरोना जांच
महराजगंज में 41930 लोगों को लगा टीका, 2036 की हुई कोरोना जांच

महराजगंज: जिले में कोरोना से बचाव के टीकाकरण के लिए महा अभियान में लोगों की भीड़ उमड़ी रही। बारिश में भी लोगों का उत्साह चरम पर रहा। कई स्थानों पर तो लोग छाता लेकर खड़े रहे। देर शाम तक कुल 41930 युवक, महिलाएं और पुरुषों को टीका लगाया गया। 2036 लोगों की कोरोना जांच की गई।

शुक्रवार को कोविड टीकाकरण के महा अभियान के तहत जिला महिला अस्पताल, सीएचसी सहित 80 गांवों में शिविर लगाई गई। महिला अस्पताल में रोज की अपेक्षा इस दिन काफी भीड़ रही। भिटौली संवाददाता के अनुसार टीका लगवाने के लिए बारिश में ही सुबह से कुछ लोग छाता लेकर तो कुछ बिना छाता के खड़े हो गए। टीका लगवाने वालों की लाइन देर शाम तक लगी रही। टीकाकरण में एएनएम सरिता यादव, खुशबू राय, अर्चना पासवान, कल्याणी, शिखा जायसवाल, इंद्रावती, आशा संगिनी उमा श्रीवास्तव, वेरिफायर उपेंद्र मिश्र, ग्राम प्रधान स्वामीनाथ गुप्ता, क्षेत्र पंचायत सदस्य पंकज विश्वकर्मा, पूर्व प्रधान आशीष गौतम, विशाल रौनियार, मोहम्मद उस्मान आदि का सहयोग रहा।

घुघली क्षेत्र के ग्राम सभा लक्ष्मीपुर खास में टीका लगवाने वालों की भीड़ इतनी बढ़ गई की ग्राम प्रधान मोहम्मद अकरम सिद्दीकी ने प्रशासन की मदद ली। इसके बाद पुलिस ने महिलाओं और पुरुषों की अलग-अलग लाइन लगवाई। इस टीकाकरण टीम में सीएचओ प्रियंका, एएनम अर्चना, प्रियम, सपना, ममता गुप्ता, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य शशि कुमार वर्मा, डॉक्टर अवधेश प्रजापति, जय हिद प्रजापति का सहयोग रहा। परतावल विकास खंड के धर्मपुर में 561 कोविशिल्ड और 439 को वैक्सीन लगा। एएनएम रागिनी पटेल, इंद्रावती देवी, रीता, मनोरमा, ममता, संत प्यारी, दुर्गेश कुमारी सीएचओ सुनीता गुप्ता, आशा अंजली यादव, आंगनबाड़ी नीलम जायसवाल, मनीषा गुप्ता, वेरिफायर रवीन्द्र चौधरी के अलावा ग्राम प्रधान राजनंदिनी जायसवाल, सुग्रीव जायसवाल, ई सचिदानंद जायसवाल, पंकज जायसवाल, रामायण यादव ने टीकाकरण में सहयोग किया। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि 41930 लोगों को टीका लगाया गया है। एंटीजन से 1028 लोगों की जांच की गई है। आरटीपीसीआर जांच के लिए 1018 का नमूना भेजा गया है। दूसरे दिन भी मिला एक संक्रमित

नौतनवा क्षेत्र के नौनिया में शुक्रवार को एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। जिले में दूसरे दिन भी कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि जिले में कुल 12434 संक्रमित मिले हैं। इसमें 12288 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि अब तक 140 की मृत्यु हो चुकी है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या चार है।

chat bot
आपका साथी