3291 लोगों को लगा टीका, 1404 की हुई कोरोना जांच

जिला महिला अस्पताल सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित 35 स्थानों पर टीका और जांच के लिए शिविर आयोजित किया गया। सदर परतावल श्यामदेउरवा धानी फरेंदा बृजमनगंज नौतनवा रतनपुर लक्ष्मीपुर सिसवा मिठौरा आदि स्थानों पर टीका और जांच के लिए लोगों की लाइन लगी रही।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 01:51 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 01:51 AM (IST)
3291 लोगों को लगा टीका, 1404 की हुई कोरोना जांच
3291 लोगों को लगा टीका, 1404 की हुई कोरोना जांच

महराजगंज: जिले में कोरोना से बचाव का टीका लगवाने के प्रति जितना लोगों में उत्साह है, उतना जांच करान में नहीं नजर आ रही है। बुधवार को टीका के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी रही। देर शाम तक कुल 3291 युवक, महिलाएं और पुरुषों को टीका लगाया गया, जबकि सिर्फ 1404 लोगों ने कोरोना की जांच कराई।

जिला महिला अस्पताल, सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित 35 स्थानों पर टीका और जांच के लिए शिविर आयोजित किया गया। सदर, परतावल, श्यामदेउरवा, धानी, फरेंदा, बृजमनगंज, नौतनवा, रतनपुर, लक्ष्मीपुर, सिसवा, मिठौरा आदि स्थानों पर टीका और जांच के लिए लोगों की लाइन लगी रही। लेकिन घुघली और निचलौल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सन्नाटा छाया रहा। इन केंद्रों पर जांच की स्थिति शून्य रही। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि 3291 लोगों को टीका लगाया गया है। एंटीजन से 701 लोगों की जांच की गई है, जबकि आरटीपीसीआर जांच के लिए 703 लोगों का नमूना भेजा गया है। जिले में नहीं मिला कोई संक्रमित

जिले में बुधवार को कोरोना का कोई मरीज नहीं मिला है। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि जनपद में कुल संक्रमितों की संख्या 12440 है। इसमें 12299 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। जबकि अब तक 140 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या एक है।

जांच में खराब मिला एमडीएम, प्रधान को नोटिस

महराजगंज: निचलौल ब्लाक क्षेत्र के ग्राम रेंगहिया प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय में बने मिड-डे मील (एमडीएम) की एसडीएम प्रमोद कुमार ने जांच की। जहां उन्होंने बने भोजन को खाकर उसके स्वाद व गुणवत्ता की जांच की, जिसमें भोजन की गुणवत्ता ठीक नहीं मिलने पर अध्यापकों से पूछताछ किया, जिस पर अध्यापकों ने भोजन निर्माण की जिम्मेदारी प्रधान के पास होना बताया। एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि शासन की मंशानुरूप बुधवार को प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय रेंगहिया की जांच की गई। जहां नियम के अनुसार तहरी बनाई गई थी। जो मानक के अनुसार सामान को डाले बिना ही बना दिया गया था। ग्राम प्रधान को स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया गया है। साथ ही इसकी रिपोर्ट डीपीआरओ व जिलाधिकारी को भेजी गई है।

chat bot
आपका साथी