277 की रिपोर्ट निगेटिव,आठ कोरोना पॉजिटिव

इस प्रकार कुल मरीजों की संख्या 194 हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 10:43 PM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 10:43 PM (IST)
277 की रिपोर्ट निगेटिव,आठ कोरोना पॉजिटिव
277 की रिपोर्ट निगेटिव,आठ कोरोना पॉजिटिव

महराजगंज: कोरोना की जांच को लेकर एक जुलाई को भेजे गए नमूने में 277 की रिपोर्ट शनिवार को निगेटिव तथा आठ की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जबकि पांच मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। इस प्रकार कुल मरीजों की संख्या 194 हो गई है। इसमें तीन की मौत हो चुकी है। जबकि 149 स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। अब सक्रिय मामले 42 हैं।

शनिवार को धानी के भरगही में एक, बृजमनगंज के बनदेही में एक, चौक बाजार में दो, लोहेपार में एक, मेहंदिया में एक तथा महराजगंज के दो युवक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सभी की जांच के लिए एक जुलाई को नमूने लेकर भेजा गया था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों को पुरैना अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि शनिवार को कोरोना की जांच के लिए 173 लोगों के नमूने भेजे गए है।

कलकत्ता से आया है भरवलिया का युवक:

महराजगंज: थानाक्षेत्र के ग्रामसभा भरवलिया निवासी चार दिन पूर्व कलकत्ता से आए युवक के कोरोना पॉजिटिव निकलने से गांव मे दहशत को माहौल है। युवक 30 जून को अपने घर आ रहा था। फरेन्दा में उसका थर्मल स्क्रीनिग किया गया तथा जांच के लिए नमूने लेकर उसे घर भेज दिया गया था। शुक्रवार को रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य टीम व पुलिस ने युवक को पुरैना कोविड सेंटर में भर्ती कराया। माता-पिता व बहन की रिपोर्ट निगेटिव, भाई पाजिटिव:

महराजगंज: पनियरा का युवक परिवार सहित मुम्बई में रोजी रोजगार करता था। लेकिन पिछले दिनों वह पत्नी और दो बच्चों संग पनियरा आ गया और गांव के बाहर खेत में बने झोपड़ी में क्वारंटाइन था। युवक के माता-पिता ने उस परिवार को भोजन उपलब्ध कराया। शुक्रवार की रात युवक की पत्नी और बेटी की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि तीन साल के बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डा. अधिदेव ने बताया कि बेटे और मां को कोविड हास्पिटल पुरैना में रखा गया है। जबकि युवक और उसके माता-पिता और बेटी को समेकित विद्यालय में क्वारंटाइन किया गया है। इनकी पुन: कोरोना की जांच होगी।

chat bot
आपका साथी