महराजगंज में 20081 लोगों को लगा कोरोना से बचाव का टीका

जिला महिला अस्पताल सामुदायिक स्वास्थ्य सदर फरेंदा घुघली परतावल नौतनवा धानी पनियरा मिठौरा सहित 72 गांवों में कोरोना टीका और जांच के लिए शिविर लगाई गई। लेकिन कोरोना की जांच कराने से अधिक लोगों में टीका लगवाने के लिए अधिक उत्सुकता नजर आई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 01:25 AM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 01:25 AM (IST)
महराजगंज में 20081 लोगों को लगा कोरोना से बचाव का टीका
महराजगंज में 20081 लोगों को लगा कोरोना से बचाव का टीका

महराजगंज: रिमझिम बारिश भी शुक्रवार को कोरोना टीका लगवाने और जांच कराने वाले लोगों के उत्साह को नहीं रोक सकी। बड़ी संख्या में लोग छाता लेकर व रेनकोट पहने हुए केंद्रों पर उमड़े रहे। इस दौरान सर्वाधिक 20081 युवक, महिला व पुरुषों को टीका लगाया गया और 1966 लोगों की कोरोना जांच की गई।

जिला महिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य सदर, फरेंदा, घुघली, परतावल, नौतनवा, धानी, पनियरा, मिठौरा सहित 72 गांवों में कोरोना टीका और जांच के लिए शिविर लगाई गई। लेकिन कोरोना की जांच कराने से अधिक लोगों में टीका लगवाने के लिए अधिक उत्सुकता नजर आई। ग्रामीण क्षेत्रों में माता-पिता सहित पास-पड़ोस को साथ लेकर टीका लगवाने के लिए लोग कतार में खड़े नजर आए। जिला महिला अस्पताल में भी लोगों की लंबी कतार लगी रही। नगर पालिका रैन बसेरा में टीका के लिए लोग उमड़े रहे। मौके पर रजिस्ट्रेशन होने के कारण लोगों को काफी राहत मिला। इस दौरान घुघली, फरेंदा, पनियरा में बारिश का पानी लगने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि जिले में 20081 लोगों को टीका लगाया गया है। एंटीजन से 927 लोगों की जांच की गई है। जबकि आरटीपीसीआर जांच के लिए 1039 लोगों का नमूना भेजा गया है। कोरोना से छह मरीजों ने जीती जंग

जिले के लिए राहत भरी खबर है। शुक्रवार को एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिले हैं, जबकि छह मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 12271 हो गई है। इसमें 12265 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। 138 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में संक्रमितों की संख्या घटकर 11 हो गई है।

chat bot
आपका साथी