1898 लोगों को लगा टीका, 1491 की हुई जांच

जिला महिला अस्पताल सीएचसी सहित 35 स्थानों पर टीका और जांच के लिए आयोजित शिविर में पहले की अपेक्षा मंगलवार को सन्नाटा की स्थिति रही। बड़े ही आसानी से लोग आ रहे थे और टीका व जांच कराकर लौट रहे थे। क्योंकि भीड़ न होने से लोगों को काफी सहूलियत मिली।

JagranWed, 03 Nov 2021 12:33 AM (IST)
1898 लोगों को लगा टीका, 1491 की हुई जांच

महराजगंज: कोरोना से बचाव के लिए टीका और जांच के कार्यों पर मंगलवार को त्योहार का असर दिखने लगा। काफी कम संख्या में ही लोग केंद्रों पर पहुंचे। इस दौरान 1898 युवक, महिलाएं व पुरुषों को टीका लगाया गया और 1491 लोगों की जांच की गई।

जिला महिला अस्पताल, सीएचसी सहित 35 स्थानों पर टीका और जांच के लिए आयोजित शिविर में पहले की अपेक्षा मंगलवार को सन्नाटा की स्थिति रही। बड़े ही आसानी से लोग आ रहे थे और टीका व जांच कराकर लौट रहे थे। क्योंकि भीड़ न होने से लोगों को काफी सहूलियत मिली।

नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि कुल 1898 लोगों को टीका लगाया है। एंटीजन से 753 लोगों की जांच की गई है, जबकि आरटीपीसीआर जांच के लिए 738 लोगों का नमूना जांच के लिए मेडिकल कालेज गोरखपुर भेजा गया है। उन्होंने बताया कि जिले में मंगलवार को कोई संक्रमित नहीं मिला है।जनपद में कुल संक्रमितों की संख्या 12440 पर स्थिर है। इसमें 12300 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। अब तक 140 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में सक्रिय मरीज की संख्या शून्य हो गई है। सीएचसी बनकटी का निरीक्षण कर डीएम ने दिए निर्देश

महराजगंज : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनकटी का मंगलवार को निरीक्षण करने पहुंचे जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली। इसके बाद ओपीडी कक्ष, दवा वितरण कक्ष, इंसेफ्लाइटिस वार्ड, पैथालाजी, एक्सरे कक्ष का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में लाइट की व्यवस्था को ठीक करने का निर्देश दिया। उपजिलाधिकारी फरेंदा दिनेश कुमार मिश्र, डा. अखिलेश पटेल, फार्मासिस्ट गजेंद्र उपाध्याय, अरुन चतुर्वेदी, रामसरन गुप्ता सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.