महराजगंज में नोकझोंक के बीच 18385 लोगों को लगा टीका

जिला महिला अस्पताल सीएचसी सदर बृजमनगंज धानी घुघली लक्ष्मीपुर मिठौरा नौतनवा निचलौल पनियरा परतावल फरेंदा सिसवा सहित 180 गांवों में टीकाकरण और जांच के लिए शिविर का आयोजन किया गया। शहरी क्षेत्र में तो सब कुछ ठीक रहा लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में नेटवर्क नहीं पकड़ने के कारण कई जगह रजिस्ट्रेशन के लिए स्वास्थ्य कर्मियों और लोगों में बहस भी हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 01:17 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 01:17 AM (IST)
महराजगंज में नोकझोंक के बीच 18385 लोगों को लगा टीका
महराजगंज में नोकझोंक के बीच 18385 लोगों को लगा टीका

महराजगंज: कोरोना से बचाव का टीका लगाने और जांच के लिए शुक्रवार को अस्पतालों और निर्धारित केंद्रों पर लोगों की भीड़ लगी रही है। केंद्रों पर संख्या अधिक होने कारण रजिस्ट्रेशन को लेकर अधिकांश जगह लोगों की स्वास्थ्य कर्मियों के बीच नोकझोंक भी हुई। इस दौरान कुल 18385 युवक, महिलाएं और पुरुषों को टीका लगाया गया, जबकि 2101 की कोरोना की जांच की गई।

जिला महिला अस्पताल, सीएचसी सदर, बृजमनगंज, धानी, घुघली, लक्ष्मीपुर, मिठौरा, नौतनवा, निचलौल, पनियरा, परतावल, फरेंदा, सिसवा सहित 180 गांवों में टीकाकरण और जांच के लिए शिविर का आयोजन किया गया। शहरी क्षेत्र में तो सब कुछ ठीक रहा, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में नेटवर्क नहीं पकड़ने के कारण कई जगह रजिस्ट्रेशन के लिए स्वास्थ्य कर्मियों और लोगों में बहस भी हुई। लेकिन लोगों के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत कराया गया। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि 18385 लोगों को टीका लगाया गया है। एंटीजन से 1117 लोगों की जांच की गई है, जबकि आरटीपीसीआर जांच के लिए 984 लोगों के नमूने भेजे गए हैं। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या हुई शून्य

महराजगंज: जिले के लिए अच्छी खबर है। वर्तमान में यहां एक भी कोरोना का सक्रिय मरीज नहीं है। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि जनपद में कुल संक्रमितों की संख्या 12440 है। इसमें 12300 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। अब तक 140 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में सक्रिय मरीज की संख्या शून्य हो गई है। टीका लगाने गई स्वास्थ्य टीम को वापस लौटाया

महराजगंज: कोरोनारोधी टीकाकरण के लिए शुक्रवार को नौतनवा ब्लाक क्षेत्र के हरदी डाली गांव में पहुंची स्वास्थ्य टीम को बिना टीका लगाए ही बैरंग वापस लौटना पड़ा। हालांकि टीका लगने की सूचना पर ग्राम प्रधान के घर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई थी। स्वास्थ्य टीम को यह कह वापस लौटा दिया गया कि बिना पूर्व सूचना के स्वास्थ्य टीम टीका लगाने आई है। जिससे ग्रामीणों को पता नहीं चल पाया कि गांव में कोरोनरोधी टीका लगना है। ऐसे में अचानक ग्रामीणों की भारी भीड़ उमड़ती तो उन्हें कैसे संभाला जाएगा। रतनपुर सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. सुरेंद्र का कहना है कि व्यस्तता वश ग्राम प्रधान को टीका कैंप लगने की सूचना देने में चूक हो गई। फिर भी सभी को स्वास्थ्य टीम को सहयोग करना चाहिए था। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अशोक कुमार श्रीवास्तव का कहना है शनिवार को फिर कोरोनारोधी टीका लगाने के लिए स्वास्थ्य टीम भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी