महराजगंज में कोरोना से 177 मरीजों ने जीती जंग

महराजगंज में कोरोना से 177 मरीजों ने जीती जंग

जिले में चिकित्सकों और निगरानी समिति की देखरेख में अब तक 9766 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि कोरोना के लक्षण दिखते ही अगर मरीज तत्काल चिकित्सक से संपर्क कर इलाज शुरू कर दें।

JagranWed, 19 May 2021 01:24 AM (IST)

महराजगंज: जिले में कोरोना मरीजों की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है। मंगलवार को 177 मरीजों ने कोरोना से जंग जीती ली है। ठीक होने पर जहां मरीजों के चेहरे पर खुशहाली है, वहीं उनके तीमारदारों ने भी राहत की सांस ली है। कोरोना को लेकर पिछले एक सप्ताह के आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो प्रत्येक दिन सौ से अधिक मरीजों के सेहत में सुधार हो रहा है।

11 मई को 128 मरीज, 12 को 137, 13 को 116, 14 को 130, 15 को 243, 16 को 151, 17 को 102 और 18 मई को 177 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। इस प्रकार जिले में चिकित्सकों और निगरानी समिति की देखरेख में अब तक 9766 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि कोरोना के लक्षण दिखते ही अगर मरीज तत्काल चिकित्सक से संपर्क कर इलाज शुरू कर दें और खुद को आइसोलेट करते हुए सरकार की गाइड लाइन का पालन करे, तो वह बहुत जल्द ही ठीक हो जाएगा। वैक्सीन लगवाएं, कोरोना को दें मात

नगर पंचायत सोनौली की अध्यक्ष कामना त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में घर पर ही सुरक्षित हैं। अति आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलें। सरकार जनता की सुरक्षा को लेकर सजग है। कोरोना टीका सबको लगवाना चाहिए। नगर पंचायत का सभी कार्य दूरभाष के द्वारा घर से ही कर रही हैं। पूरी नगर पंचायत को समय-समय पर सैनिटाइज कराया जा रहा है । जिससे कोरोना जैसी बीमारी नगर में न फैलें। कंटेनमेंट •ाोन में रहने वाले नागरिकों को हौसला आफजाई किया जा रहा है कि वह डरें नहीं, बल्कि कोरोना से लड़ने के लिए प्रोटोकाल का अनुपालन करने से सफलता प्राप्त की जा सकती है।

सीएचसी नौतनवा के अधीक्षक डा. अशोक कुमार ने बताया कि कोरोना से बचने के लिए दो गज दूरी की जरूरत है। कोरोना वैक्सीन का पहला डोज मार्च के पहले सप्ताह व दूसरा अप्रैल के पहले सप्ताह में लगवाया था। आम नागरिकों को भी बिना किसी भ्रम के टीकाकरण करवाना चाहिए। टीका लगने से आप पूरे तरह से स्वस्थ रहेंगे। अपने साथ-साथ दूसरों को भी जागरूक करना है। टीकाकरण की गति बढ़ने से कोरोना रूपी वायरस समाप्त हो जाएगा। जिससे जल्द ही देश कोरोना मुक्त घोषित कर दिया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.