महराजगंज में 14689 लोगों को लगा टीका, 2086 की हुई जांच

जिला महिला अस्पताल सीएचसी सदर बृजमनगंज धानी घुघली लक्ष्मीपुर मिठौरा नौतनवा निचलौल पनियरा परतावल फरेंदा सिसवा सहित 120 गांवों में टीकाकरण और जांच के लिए शिविर का आयोजन किया गया। मिठौरा और निचलौल में चार सौ लोगों को टीका लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 12:54 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 12:54 AM (IST)
महराजगंज में 14689 लोगों को लगा टीका, 2086 की हुई जांच
महराजगंज में 14689 लोगों को लगा टीका, 2086 की हुई जांच

महराजगंज: कोरोना से बचाव का टीका लगवाने और जांच के लिए लोगों का उत्साह चरम पर रहा। सोमवार को बड़ी संख्या में अस्पतालों और केंद्रों पर युवक, महिलाएं और पुरुषों की भीड़ उमड़ी रही। इस दौरान कुल 14689 लोगों को टीका लगाया गया और 2086 की जांच की गई।

जिला महिला अस्पताल, सीएचसी सदर, बृजमनगंज, धानी, घुघली, लक्ष्मीपुर, मिठौरा, नौतनवा, निचलौल, पनियरा, परतावल, फरेंदा, सिसवा सहित 120 गांवों में टीकाकरण और जांच के लिए शिविर का आयोजन किया गया। मिठौरा और निचलौल में चार सौ लोगों को टीका लगाया। स्वास्थ्य टीम में एएनएम पुष्पा, अनुराधा, अनिता, पूजा आदि मौजूद रहीं। जिला महिला अस्पताल में लंबी कतार के कारण आगे पीछे होने को लेकर लोग धक्का-मुक्की भी करते नजर आए। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि 14689 लोगों को टीका लगाया गया है। एंटीजन से 1043 लोगों की जांच की गई और आरटीपीसीआर जांच के लिए 1043 लोगों के नमूने भेजे गए। जिले में नहीं मिला कोई संक्रमित

महराजगंज: जिले के लिए अच्छी खबर है। सोमवार को भी जिले में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला है। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि जनपद में कुल संक्रमितों की संख्या 12440 है। इसमें 12300 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। अब तक 140 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में सक्रिय मरीज की संख्या शून्य हो गई है।

स्मार्टफोन से हाईटेक होगा आंगनबाड़ी केंद्र: विधायक

महराजगंज: लक्ष्मीपुर ब्लाक सभागार कक्ष में सोमवार को बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के तत्वावधान में 232 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को विधायक अमनमणि त्रिपाठी ने स्मार्टफोन वितरित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री की अनूठी पहल की लोगों ने सराहना की। विधायक ने कहा कि स्मार्टफोन से आंगनबाड़ी केंद्र अब हाईटेक होगा। कार्यकर्ता अपने क्षेत्र में सरकारी कार्य करने के लिए स्मार्टफोन पर ही सभी लेखा जोखा व कुपोषित बच्चों की जानकारी सहज तरीके से विभाग तक पहुंचाएंगी। बाल विकास परियोजना अधिकारी अनुराग कुमार त्रिपाठी, जितेंद्र सिंह, गणेश गुप्ता, झिनकू चौबे, रंजय पांडेय, नूरलहोदा, मो. हसन, निजाम, मनोज आदि उपस्थित रहे।

बृजमनगंज विकास खंड कार्यालय परिसर में सोमवार को बाल विकास एवं पोषाहार विभाग के तत्वावधान में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन वितरण किया गया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक बजरंग बहादुर सिंह ने ब्लाक कार्यालय के मुख्य द्वार का फीता काट व दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विधायक ने कहा कि स्मार्ट फोन मिलने से आंगनबाड़ी डिजिटल मिशन से जुड़ सकेंगी। इस दौरान राधेश्याम उर्फ पप्पू गुप्त, संजय पांडेय, रणजीत सिंह, हेमंत गुप्त, चतुर्भुजा सिंह, प्रभारी सीडीपीओ विनीता वर्मा, सोनी, आनंद पाल आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी