महराजगंज में 14252 लोगों को लगा टीका, 2704 की हुई कोरोना जांच

नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि कुल 14252 युवक महिलाएं और पुरुषों को टीका लगाया गया है। एंटीजन से 1359 की जांच की गई है। आरटीसीपीआर जांच के लिए 1345 लोगों को नमूना भेजा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 01:54 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 01:54 AM (IST)
महराजगंज में 14252 लोगों को लगा टीका, 2704 की हुई कोरोना जांच
महराजगंज में 14252 लोगों को लगा टीका, 2704 की हुई कोरोना जांच

महराजगंज: कोरोना से बचाव का टीका और जांच कराने के लिए मंगलवार को भी अस्पतालों और निर्धारित स्थलों पर लोग उमड़े रहे। सुबह से ही युवक, महिलाएं और पुरुषों की लंबी कतार लगी रही है। देर शाम तक कुल 14252 लोगों को टीका लगाया गया और 2704 लोगों की कोरोना की जांच की गई है।

जिला महिला अस्पताल, सीएचसी सहित 73 स्थानों पर टीका और जांच के लिए शिविर लगाई गई। जिला महिला अस्पताल के साथ बृजमनगंज, धानी, श्यामदेउरवा, घुघली, लक्ष्मीपुर, महराजगंज, मिठौरा, नौतनवा, निचलौल, पनियरा, परतावल, फरेंदा व सिसवा में सुबह से ही लोग टीका और जांच के लिए कतार लगाकर खड़े थे। दोपहर दो बजे तक भीड़ का सिलसिला जारी रहा। इसके बाद लोगों की भीड़ कम हुई। इस दौरान जिला महिला अस्पताल पर टीका लगवाने के लिए लोगों की स्वास्थ्य कर्मियों से नोकझोंक भी हुई। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि कुल 14252 युवक, महिलाएं और पुरुषों को टीका लगाया गया है। एंटीजन से 1359 की जांच की गई है। आरटीसीपीआर जांच के लिए 1345 लोगों को नमूना भेजा गया है। एक मिला कोरोना संक्रमित

महराजगंज: जिले में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 12432 हो गई है। इसमें 12287 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है। जबकि अब तक 140 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर चार हो गई है। संक्रामक बीमारियों के इलाज में न हो लापरवाही

महराजगंज: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निचलौल का एसडीएम प्रमोद कुमार ने मंगलवार की दोपहर करीब एक बजे पहुंच कर औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम ने अस्पताल के उपस्थिति पंजिका इमरजेंसी वार्ड सहित कई बिदुओं पर अधीक्षक से जानकारी ली। उसके बाद जिम्मेदारों को संक्रामक बीमारियों के प्रति सतर्क रहने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम प्रमोद कुमार ने कहा कि संक्रामक बीमारियों को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्थित इमरजेंसी वार्ड, दवा स्टोर रूम, पैथोलाजी लैब, प्रसूति गृह, उपस्थित पंजिका रजिस्टर सहित अन्य बिदुओं पर जांच कर गहनता से जानकारी ली गई। इस दौरान सभी व्यवस्थाएं ठीक मिली। वहीं अस्पताल के सभी जिम्मेदार उपस्थित मिले। मौके पर इन्होंने मरीजों में मेडिकल किट के सुचारू वितरण का भी निर्देश दिया। सीएचसी अधीक्षक डा. राजेश द्विवेदी सहित अस्पताल के कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी