महराजगंज में 13382 लोगों को लगा टीका, 2821 की हुई जांच

नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि 3382 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया है। जबकि 1349 की एंटीजन से जांच की गई है जिसमें धानी के तीन लोग संक्रमित मिले हैं। 1472 लोगों की आरटीपीसीआर जांच के लिए नमूना भेजा गया है। इसके अलावा एक मरीज के स्वस्थ होने की रिपोर्ट आई है।

JagranWed, 11 Aug 2021 02:07 AM (IST)
महराजगंज में 13382 लोगों को लगा टीका, 2821 की हुई जांच

महराजगंज: कोरोना से बचाव का टीका लगवाने और जांच कराने को लेकर मंगलवार को भी अस्पतालों, केंद्रों पर लोगों की भीड़ उमड़ी रही। इस दौरान सर्वाधिक 13382 युवक, पुरुष और महिलाओं को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया। जबकि कुल 2821 लोगों की कोरोना की जांच की गई, जिसमें तीन लोग संक्रमित मिले हैं। जिला महिला अस्पताल, सीएचसी सहित 35 स्थानों पर टीकाकरण और जांच के लिए शिविर का आयोजन किया गया। हर केंद्रों पर लोगों की लंबी कतार लगी रही।

ग्रामीण क्षेत्रों में टीका का लक्ष्य निर्धारित होने के कारण कई लोग जिला महिला अस्पताल पर टीकाकरण कराने को पहुंच गए, जिससे यहां भी लोगों की लंबी लाइन लगी रही। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि 3382 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया है। जबकि 1349 की एंटीजन से जांच की गई है, जिसमें धानी के तीन लोग संक्रमित मिले हैं। 1472 लोगों की आरटीपीसीआर जांच के लिए नमूना भेजा गया है। इसके अलावा एक मरीज के स्वस्थ होने की रिपोर्ट आई है।

कोरोना का लक्षण दिखने पर तुरंत कराएं जांच

महराजगंज : कोरोना संक्रमण के प्रति सतर्क रहते हुए अपनी दिनचर्या को ठीक रखकर स्वयं और स्वजन को भी सुरक्षित रख सकते हैं, इनमें आपकी मदद कर सकते हैं हरी सब्जियां और फल। रतनपुर सीएचसी पर तैनात डेंटिस्ट डा. पूनम सिंह ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के दौर में घर के बच्चों और बुजुर्गों की सुरक्षा व उनके खानपान पर ध्यान देने की जरूरत है, क्योंकि इस बीमारी की चपेट में सबसे ज्यादा आने वालों की संख्या बुजुर्गों की ही है, लेकिन कोरोना अब बच्चों को प्रभावित कर रहा है। इसलिए इन्हें घर पर ही सुरक्षित रखें। मास्क जरूर पहने। शारीरिक दूरी बनाकर रहें। ठंडा पदार्थो को पीने से बचें और ज्यादा भीड़ वाले जगहों पर न जाएं। खाने के लिए हरी सब्जियों व फलों को प्राथमिकता दें। सर्दी, बुखार, खांसी, शरीर दर्द व अधिक सांस फूलने पर लापरवाही न करें। तत्काल अनुभवी चिकित्सक से इलाज कराएं। ये कोरोना के शुरुआती लक्षण हो सकते हैं। बीमारी होने पर घबराएं नहीं बल्कि सकारात्मक सोच के साथ अपनी दिनचर्या को बेहतर रखें। योग प्राणायाम सहित अन्य हल्के व्यायाम को जीवनशैली बनाएं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.