़महराजगंज में 12427 को लगा टीका, 2645 की हुई जांच

जिला अस्पताल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जिला कारागार प्राथमिक विद्यालय इमलिया सहित निर्धारित 70 स्थानों पर टीकाकरण और जांच का कार्य किया गया। जिला संयुक्त चिकित्सालय में अधीक्षक डा. एके राय के नेतृत्व में तीन सत्र आयोजित किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 01:03 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 01:03 AM (IST)
़महराजगंज में 12427 को लगा टीका, 2645 की हुई जांच
़महराजगंज में 12427 को लगा टीका, 2645 की हुई जांच

महराजगंज: कोरोना टीकाकरण और जांच के लिए मंगलवार को लोगों में काफी उत्साह रहा। हर बूथों पर युवकों व युवतियों की भीड़ लगी रही। इस दौरान सर्वाधिक 12427 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया और 2645 लोगों की कोरोना की जांच की गई।

जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, जिला कारागार, प्राथमिक विद्यालय इमलिया सहित निर्धारित 70 स्थानों पर टीकाकरण और जांच का कार्य किया गया। जिला संयुक्त चिकित्सालय में अधीक्षक डा. एके राय के नेतृत्व में तीन सत्र आयोजित किए गए। जबकि जिला कारागार में डा. केपी सिंह के नेतृत्व में पुष्पा, शिखा सिंह एवं रिकी की स्वास्थ्य टीम ने बंदियों को टीका लगाया।

नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि जनपद में 12427 को कोरोना का टीका लगाया गया है। 1361 लोगों की एंटीजन से कोरोना की जांच की गई है। इसमें एक संक्रमित मिला है। जबकि आरटीपीसीआर के लिए 1284 लोगों का नमूना मेडिकल कालेज भेजा गया है। कोरोना से 10 लोगों ने जीती जंग

महराजगंज: जिले में कोरोना वायरस का प्रभाव पिछले दिनों की अपेक्षा अब कम हो रहा है। मरीजों के ठीक होने की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। मंगलवार को 10 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है, जबकि चार नए संक्रमित पाए गए हैं। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 12341 हो गई है। इसमें अब 12182 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है। जबकि अब तक मृतकों की संख्या 134 हो गई है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 25 हो गई है। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से घट रही है। कोविड हास्पिटल जिला महिला अस्पताल में सिर्फ दो मरीज भर्ती है, जिनका इलाज चल रहा है।

एसडीएम ने संचारी रोग नियंत्रण को लेकर की बैठक

महराजगंज: निचलौल में संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरूआत होने से पहले एसडीएम प्रमोद कुमार ने मंगलवार को तहसील सभागार में जिम्मेदारों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि संचारी रोग पर नियंत्रण पाने के लिए सभी विभागों के जिम्मेदार पूरे मनोयोग के साथ जुट जाएं। किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें। तहसील सभागार में करीब दो घंटे तक चली बैठक में एसडीएम प्रमोद कुमार ने कहा कि अभियान को सफल बनाने के लिए तहसील स्तर पर टास्क फोर्स का गठन किया जाए। जो समय-समय पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों का अवलोकन करेगी। नियंत्रण पाने के लिए गांवों में आशा तथा एएनएम को लगाया जाय। बैठक में डीएमसी महराजगंज, सीएचसी अधीक्षक निचलौल, एडीओ पंचायत निचलौल, सिसवा, मिठौरा, सीवीओ, सीडीपीओ सहित निचलौल, सिसवा और मिठौरा के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी शामिल रहे। मुसहर बस्ती में वितरित की गई खाद्य सामग्री

महराजगंज: निचलौल विकास खंड क्षेत्र के मुसहर ग्राम बढ़या मुस्तकील स्थित पंचायत भवन पर मंगलवार को एसडीएम प्रमोद कुमार की मौजूदगी में एक्शन एड द्वारा खाद्य सामग्री का वितरण किया गया। एसडीएम ने कहा कि मुसहर बस्तियों में कोरोना महामारी के चलते कई परिवारों के समक्ष खाने-पीने का संकट उत्पन्न हो गया है, जिसे देखते हुए शासन स्तर से समय-समय पर राशन वितरण किया जाता है।

chat bot
आपका साथी