32 मामले आए, 12 का मौके पर निस्तारण

कोतवाली में आयोजित थाना समाधान दिवस में डीएम और एसपी पहुंचे। मौके पर कोई मामला नहीं आया था। डीएम एसपी ने कोतवाली में नव निर्मित भोजनालय कक्ष व पानी निकासी के लिए बन रहे सीवर का निरीक्षण किया और प्रभारी कोतवाल संजय दुबे को गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:12 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:12 PM (IST)
32 मामले आए, 12 का मौके पर निस्तारण
32 मामले आए, 12 का मौके पर निस्तारण

महराजगंज: जिले के 18 थानों पर आयोजित समाधान दिवस में 32 मामले में से 12 का निस्तारण किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार और पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने सदर कोतवाली, निचलौल व ठूठीबारी थाने का निरीक्षण करते हुए जन शिकायतों की सुनवाई की।

जिलाधिकारी ने थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि शिकायतों का निस्तारण स्थलीय निरीक्षण कर किया जाए, जिससे पीड़ित को न्याय और दोषी को सजा मिल सके। उन्होंने लेखपालों से कहा कि सरकारी भूमि, नाली, सड़क, चकरोड पर अवैध कब्जे को खाली कराएं, जिससे जन शिकायतों का निस्तारण जल्द से जल्द हो सके। उन्होंने कहा कि मतदाता पुनरीक्षण कार्य में बीएलओ के कार्यों का सुपरविजन किया जाए। 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले व्यक्ति से फार्म- छह भरवाएं तथा मतदाता सूची में नाम दर्ज कराएं।

थाना श्यामदेउरवा मे आयोजित समाधान दिवस की अध्यक्षता प्रभारी निरीक्षक आनंद कुमार गुप्ता ने किया। क्षेत्र से कुल चार मामले आए, जिसमें पुलिस से संबंधित दो मामले निस्तारित कर दिए गए, जबकि राजस्व के दो मामले के निस्तारण के लिए पुलिस व राजस्व विभाग की टीम गठित कर निर्देश दिया गया। हलका लेखपाल नवनीत श्रीवास्तव सुशील शुक्ला, अलका सिंह, रंजन वीरेंद्र रुद्र प्रताप, कानूनगो जयराम वर्मा आदि मौजूद रहे।

कोतवाली में आयोजित थाना समाधान दिवस में डीएम और एसपी पहुंचे। मौके पर कोई मामला नहीं आया था। डीएम, एसपी ने कोतवाली में नव निर्मित भोजनालय कक्ष व पानी निकासी के लिए बन रहे सीवर का निरीक्षण किया और प्रभारी कोतवाल संजय दुबे को गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने का निर्देश दिया। एसएसआइ अरुण दुबे, एसआइ भगवान बक्स सिंह, हेड कांस्टेबल सुनील यादव, हेड मनोहर सिंह उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी