हास्पिटलों में कोरोना से जूझ रहे 117 मरीज

जिले के कोविड हास्पिटल एल-टू जिला महिला अस्पताल रात में मरीजों की ठीक से नहीं हो पाती निगरानी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 12:11 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 12:11 AM (IST)
हास्पिटलों में कोरोना से जूझ रहे 117 मरीज
हास्पिटलों में कोरोना से जूझ रहे 117 मरीज

महराजगंज: जिले के कोविड हास्पिटल एल-टू जिला महिला अस्पताल और केएमसी डिजिटल हास्पिटल में वर्तमान में 117 मरीज कोरोना की बीमारी से जूझ रहे हैं। इनके स्वास्थ्य को लेकर तीमारदार परेशान हैं। यूं तो 100 बेड के कोविड हास्पिटल में तीन दिन पहले मरीजों की संख्या 94 तक पहुंच गई है। इसलिए अचानक सतर्कता के तौर पर स्वास्थ्य विभाग ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोपाला और घुघली में कोरोना मरीजों के भर्ती करने की व्यवस्था की है। लेकिन इधर फिर मरीजों की संख्या में गिरावट आने लगी है। कोविड हास्पिटल जिला महिला अस्पताल में 89 और केएमसी डिजिटल हास्पिटल में 28 मरीज भर्ती हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव ने बताया कि कोविड हास्पिटलों में भर्ती मरीजों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। दवा, आक्सीजन तथा आक्सीजन कंसंट्रेटर की सुविधा उपलब्ध है। मरीजों की संख्या में पहले की अपेक्षा कमी आई है। अब स्थिति सामान्य हो रही है। कोल्हुई में कोविड के जांच की उठी मांग

महराजगंज: कोरोना महामारी के ग्रामीण इलाकों में बढ़ते प्रभाव को देखते हुए कोल्हुई नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड जांच की मांग तेजी से उठी है। नेपाल सीमा से सटे यह क्षेत्र कोविड जांच से वंचित है। एंटीजन और आरटीपीसीआर जांच की कोई सुविधा यहां उपलब्ध नहीं है।

कोल्हुई के प्रधान रामकेश प्रजापति, जिला पंचायत सदस्य प्रेमशंकर पांडेय, कुंज बिहारी प्रजापति,बेचन पासवान,चुन्ना खान,गोलू राय,आनंद मोदनवाल, बबलू चौबे आदि लोगों ने कोल्हुई में कोविड टेस्ट जांच यूनिट खोलने की मांग की है। मुख्य चिकित्साधिकारी महराजगंज एके श्रीवास्तव ने बताया कि स्टाफ की कमी के कारण संभव नहीं हो पा रहा है। लेकिन धीरे-धीरे ग्रामीण क्षेत्रों में भी जांच सुविधा उपलब्ध हो रही है।

chat bot
आपका साथी