शराब की दुकान का स्टाक रजिस्टर नहीं मिलने पर 10 हजार जुर्माना

दिन भर चले छापेमारी अभियान को लेकर दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति रही। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सांईं तेजा सीलम के नेतृत्व में आबकारी निरीक्षक जिलाजीत सिंह बांसपार बैजौली शास्त्री नगर मटिहनिया व सोहरौना तिवारी देसी शराब की दुकान पर पहुंचे।वहां पहुंच शराब की बोतल पर लगे क्यूआर कोड की जांच कर स्टाक तथा बिक्री मूल्य से जुड़ी जानकारी ली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 12:44 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 12:44 AM (IST)
शराब की दुकान का स्टाक रजिस्टर नहीं मिलने पर 10 हजार जुर्माना
शराब की दुकान का स्टाक रजिस्टर नहीं मिलने पर 10 हजार जुर्माना

महराजगंज: लखनऊ, फिरोजाबाद व प्रयागराज में शराब पीने के बाद हुई संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद जिले भी में चेकिग अभियान तेज कर दिया गया है। सोमवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व आबकारी निरीक्षक की टीम ने शराब की दुकानों पर छापेमारी की। दिन भर चले छापेमारी अभियान को लेकर दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति रही। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सांईं तेजा सीलम के नेतृत्व में आबकारी निरीक्षक जिलाजीत सिंह बांसपार बैजौली, शास्त्री नगर, मटिहनिया, व सोहरौना तिवारी देसी शराब की दुकान पर पहुंचे।वहां पहुंच शराब की बोतल पर लगे क्यूआर कोड की जांच कर स्टाक तथा बिक्री मूल्य से जुड़ी जानकारी ली। मटिहनिया देसी शराब की दुकान में स्टाक रजिस्टर नहीं मिलने पर 10 हजार का जुर्माना लगाया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने शराब की दुकानों से जांच के लिए नमूना भी साथ ले गए। इसी क्रम में टीम ने सोहरौना तिवारी अंग्रेजी शराब व बीयर की दुकान पहुंची और निरीक्षण कर स्टाक की जानकारी ली। इस दौरान आबकारी सिपाही विनीत कुमार, ब्रह्मानंद श्रीवास्तव, रवींद्र कुमार मौजूद रहे। 80 बोरी मटर के साथ एक गिरफ्तार

सोनौली कोतवाली क्षेत्र के जसवल के समीप सोमवार की भोर में एसएसबी जवानों ने गश्त के दौरान 80 बोरी कनाडियाई मटर के साथ एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया । इस दौरान छह साइकिलें भी बरामद हुई । एसएसबी बीओपी भगवानपुर के उपनिरीक्षक शामू सरदार जवानों के साथ गश्त पर थे । तभी उन्हें सूचना मिली कि जसवल के समीप एक स्थान पर तस्करी के जरिए नेपाल से लायी गई कनाडियाई मटर रखी गई है। इस दौरान एक आरोपित भी पकड़ा गया । पूछताछ में उसने अपना नाम कमरुद्दीन निवासी भगवानपुर टोला इस्लामपुर बताया। उपनिरीक्षक शामू सरदार ने बताया कि बरामद मटर व साइकिलों सहित आरोपित को कस्टम विभाग को सुपुर्द कर दिया गया है ।

chat bot
आपका साथी