रायबरेली में पॉवर कारपारेशन की लापरवाही से युवक की मौत, खोदाई करने वाली मशीन में उतरा करंट

मशीन बिजली के तारों की चपेट में आ गई। इससे उसमें करंट उतरा। झटका लगने के कारण चालक और उसका सहायक नीचे गिर गया। इसी बीच मशीन में आग लग गई। सहायक उसे बुझाने लगा तो फिर करंट की जद में आ गया। इससे उसकी मौत हो गई।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 01:56 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 01:56 PM (IST)
रायबरेली में पॉवर कारपारेशन की लापरवाही से युवक की मौत, खोदाई करने वाली मशीन में उतरा करंट
चालक और उसका सहायक उछलकर गिरे बाहर, आग बुझाने में एक की मौत।

रायबरेली, जेएनएन। पॉवर कारपोरेशन के अभियंताओं की लापरवाही से गुरुवार को एक युवक की जान चली गई। मिट्टी की खोदाई करने वाली मशीन में चालक का सहायक था। बिजली के ढीले तारों की चपेट में आने से मशीन में करंट उतरा और आग लग गई। चालक तो बच गया, लेकिन सहायक की मौत हो गई। घटना ऊंचाहार के किशुनदासपुर गांव की है। बताते हैं कि गांव के बाहर खेतों से होकर गुजरी बिजली की एचटी लाइन के तार काफी समय से ढीले हैं। लगातार शिकायतों के बाद भी अभियंताओं ने इसे कसवाने की जहमत नहीं उठाई। मिट्टी की खोदाई करने वाली मशीन का चालक उमेश निवासी जमालपुर सवैया राजे गुरुवार को मशीन लेकर किशुनदासपुर जा रहा था। उसके ही गांव का संदीप कुमार बतौर सहायक उसके साथ मशीन में मौजूद था।

बताते हैं कि मशीन बिजली के तारों की चपेट में आ गई। इससे उसमें करंट उतरा। झटका लगने के कारण चालक और उसका सहायक नीचे गिर गया। इसी बीच मशीन में आग लग गई। सहायक उसे बुझाने लगा तो फिर करंट की जद में आ गया। इससे उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई।

पहले भी हो चुकी हैं मौतें : मौके पर मौजूद ग्रामीणों का कहना है कि बिजली के इन ढीले तारों की वजह से हुई यह तीसरी जनहानि है। अभी तीन महीने पहले ही एक युवक की मौत इन्हीं तारों से करंट लगने के कारण हुई थी। इसके अलावा डेढ़ साल पहले भी ऐसा ही एक घटना घटी थी। जिसमें युवक की जान चली गई थी।

तहरीर मिलने पर होगी जांच : घटना की जानकारी मिली है। शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। तहरीर मिलने के बाद केस दर्ज करके पूरे मामले की छानबीन की जाएगी।    - विनोद सिंह, कोतवाल, ऊंचाहार 

chat bot
आपका साथी